दिल्ली से रेवाड़ी के बीच जल्द दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन

दिल्ली से रेवाड़ी तक अब जल्द दौड़ेंगे इलेक्ट्रिक से चलने वाली ट्रेनें-Panchayat Times
प्रतीक चित्र

रेवाड़ी (गुरुग्राम). रेवाड़ी-दिल्ली रेल मार्ग पर अब विद्युतिकरण का काम पूरा हो चुका है. जल्द ही इस रूट पर यात्रा करने वालों की यात्रा सुखमय होने जा रही है. गुरुवार को रेलवे चीफ कमिश्रर ने सराय रोहिल्ला से ट्रैक का निरीक्षण किया. बता दें कि इस ट्रैक पर 110 की स्पीड़ से गाड़ी चलाकर ट्रायल भी किया गया.

दिल्ली रेवाड़ी रेल खंड पर विद्युतिकरण ट्रैक का विद्युत इंजन दौड़ाकर ट्रैक पर ट्रायल किया जा रहा है. 110 किलोमिटर प्रतिघंटा की रफ्तार से ट्रेन इस मार्ग पर दौड़ सकेगी. विद्युतिकरण के ट्रैक का कार्य करने वाली एलएनटी कंपनी के प्रोजैक्ट मैनेजर अनुराग कपिल ने बताया कि 5 जनवरी को 60 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से एवं 7 जनवरी को 105 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड विद्युत इंजन चलाकर और मंगलवार रात को दिल्ली रेवाड़ी रेलवे ट्रैक की फुल स्पीड 110 किलोमीटर के तहत ट्रायल किया गया. यह ट्रॉयल एकदम सफल रहा.

जयपुर से हिसार तक पहली डेमू ट्रेन गुरुवार से

गुरुवार को रेलवे चीफ कमिश्रर ने सराय रोहिल्ला से ट्रेक का निरीक्षण किया. गुडगांव और गढ़ी-हरसरु रेलवे स्टेशनों को फूलों से सजाया गया और रेलवे के अधिकारियों, कर्मचारियों और क्षेत्रवासियों ने रेलवे के उच्चाधिकारियों का बड़ी ही गर्मजोशी के साथ स्वागत भी किया. अधिकारियों ने क्षेत्रवासियों को आश्वस्त किया कि इस रूट पर शीघ्र ही विद्युत ट्रेन का संचालन शुरू कर दिया जाएगा.