पत्रकार हत्या का विरोध, पत्रकारों के लिए सुरक्षा कानून लागू करने की मांग

रांची. विश्रामपुर, पलामू में पत्रकार रामेश्वर केशरी की हत्या के विरोध में गुरुवार को दो अलग अलग जगहों पर विरोध प्रदर्शन किया गया. पहला प्रदर्शन रांची प्रेस क्लब में किया गया. प्रेस क्लब में हुए विरोध प्रदर्शन में हत्या की कड़े शब्दों में निंदा की गई. दोषियों की गिरफ्तार अविलंब करने की मांग की गई. सभी पत्रकार नारे लिखे तख्तियों के साथ प्रदर्शन में मौजूद थे.

रांची प्रेस क्लब के महासचिव शंभुनाथ चौधरी ने कहा कि पत्रकार की हत्या दुखद है. पत्रकारों के ऊपर लगातार ऐसी घटनाएं हो रही है. प्रदेश में पत्रकारों के लिए सुरक्षा कानून लागू होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार को राज्य सरकार उचित मुआवजा दे. वहीं दूसरी तरफ अन्य पत्रकारों ने रांची के एलबर्ट एक्का चौक पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान सभी पत्रकारों के हाथों में तख्तियां थी.

विरोध प्रदर्शन में अल्बर्ट एक्का चौक पर कैंडल मार्च भी निकाला गया. हत्या से आक्रोशीत पत्रकारों ने सरकार से पत्रकारों के लिए सुरक्षा कानून लागू करने की मांग करते हुए इस जघन्य अपराध को अंजाम देने वाले अपराधी को तत्काल गिरफ्तार कर कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग की. साथ ही पत्रकारों ने मृतक रामचंद्र केशरी के परिजनों को सरकारी नौकरी के साथ उचित मुआवजा देने की भी मांग की. इस मौके पर रांची के पत्रकारों ने दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रख विनम्र श्रद्धांजलि दी.