पिछले 70 सालों में लोकतंत्र मजबूत हुआ :अशोक गहलोत

पिछले 70 सालों में लोकतंत्र मजबूत हुआ :अशोक गहलोत -Panchayat Times
फाइल फोटो

चूरू. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस ने हमेशा भाईचारा, प्रेम, मोहब्बत, अहिंसा के साथ राजनीति की है. नीतियां, सिद्धांत, अपने कार्य को लेकर एक बार फिर हम जनता के सामने है. मुझे कहने में कोई शर्म नहीं है कि पिछले 70 सालों में लोकतंत्र मजबूत हुआ है.

चूरू लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रफीक मंडेलिया के समर्थन में आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि हमारी बीजेपी व नरेंद्र मोदी से किसी भी प्रकार की कोई दुश्मनी नहीं है सिर्फ आपसी विचारधारा की लड़ाई है.

हम अपनी सोच, स्कीम क्या है वो पब्लिक को बताकर वोट मांग रहे हैं, आगे क्या करो वो आप ही बताएंगे. पब्लिक चुनाव में ‘जज’ की तरह होती जो फैसला करेगी कि वोट किसे देना है असली लोकतंत्र यही होता है. उन्होंने कहा कि मोदीजी का आरोप है कि कांग्रेस ने 70 साल में कुछ नहीं किया यहां का सीएम होने के नाते मैं आपको आगाह करुंगा कि यदि 70 साल में कुछ नहीं हुआ और बीते पांच साल मेें यदि विकास हुआ है तो आप मोदीजी की पार्टी को वोट दो. लेकिन मोदीजी आ गए तो देश के संविधान को खतरा होगा, लोकतंत्र को खतरा है.

राजस्थान की सभी 25 लोकसभा सीटों पर किसका पलड़ा भारी

गहलोत ने कहा कि मोदीजी ने हमेशा जुमलेबाजी ही की है जबकि कांग्रेस विज्ञान, तकनीकी क्षेत्र, बिजली, पानी की योजनाएं इन्हीं 70 सालों में ही लेकर आई चूरू एरिया में उस जमाने में पानी ही नहीं था पानी भी आया और नहर आई. वह सब कांग्रेस की देन से ही संभव हुआ. जबकि भाजपा वालों को पता ही नहीं है कम्प्यूटर क्रांति, मोबाईल क्रांति राजीव गांधी के समय की है.

उन्होंने कहा कि वर्तमान हालात देश में ऐसे पैदा हो गए हैं कि लोग सोशियल मीडिया का दुरुपयोग कर रहे हैं, कांग्रेस के खिलाफ जो भी कुछ हो लिख देते हैं कोई सोच भी नहीं सकता. मैं आह्वान करुंगा हमें इन सबकी परवाह नहीं करनी है किसी के बहकावे, भ्रम में आना नहीं है राहुल गांधी का ‘हाथ’ और कांग्रेस को आप लोगों का साथ जरुरी है.
इस अवसर पर डिप्टी सीएम सचिन पायलट, चूरू कांग्रेस प्रभारी हाजी जिया-उर-रहमान आरिफ समेत अनेक कांग्रेस नेताओं ने सम्बोधित किया।