हिमाचल से राज्य वित मंत्री होने के बावजूद प्रदेश को नहीं मिली कोई बड़ी परियोजना: बाली

पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने केंद्र सरकार के बजट को निराशाजनक करार देते हुए सरकार पर आम लोगों की अनदेखी का आरोप लगाया है. रविवार को कांगड़ा में पत्रकारों से बातचीत में-Panchayat Times
जीएस बाली

शिमला. पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली ने केंद्र सरकार के बजट को निराशाजनक करार देते हुए सरकार पर आम लोगों की अनदेखी का आरोप लगाया है. रविवार को कांगड़ा में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि इस बजट में हिमाचल के लिए कोई खास फायदा नहीं दिख रहा है जबकि वित राज्य मंत्री भी इसी प्रदेश से हैं. 

उन्होंने प्रदेश से लोकसभा सांसदों पर हिमाचल के हितों की पैरवी नही कर पाने की भी बात कही. बाली ने कहा कि फोरलेन के मामले जय राम सरकार कांगड़ा जिला के साथ साजिश रच रही है. कांगड़ा जिला को टच करने वाले दो फोरलेन बिलासपुर से मटौर और पठानकोट-मंडी की थ्री डी भी बन चुकी है, मुआवजे की फाइल तैयार है लेकिन सरकार इसे टू लेन तक ही सीमित करने की तैयारी चल रही है.

बाली ने कहा कि इन फोरलेन को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी शिलान्यास तक कर चुके हैं बावजूद इसके सरकार का यह रवैया समझ नही आ रहा है. उन्होंने कहा कि मेरी जानकारी के मुताबिक सोमवार को दिल्ली में इसी संर्दभ में एक बैठक रखी गई है. अगर प्रदेश सरकार इस बैठक में प्रदेश के हितों की पैरवी नहीं कर पाई तो इसके खिलाफ सरकार को जन आंदोलन के लिए तैयार रहना होगा.