धनबाद : क्वारंटाइन सेंटर से भागे मजदूर

धनबाद : क्वारैंटाइन सेंटर से भागे मजदूर-Panchayat Times

धनबाद. 26 मार्च से धनबाद स्थित मैथन के क्वारैंटाइन सेंटर में रह रहे करीब 300 मजदूरों का सब्र रविवार को टूट गया. पानी का टैंकर आने पर जैसे ही सेंटर का गेट खोला गया, काफी सारे मजदूर भाग निकले. क्वारैंटाइन सेंटर पर तैनात जवानों ने उन्हें रोकने की कोशिश की पर वह असफल रहे. इसके बाद जवानों ने मैथन चेेक पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मियों को फोन पर इसकी सूचना दी. इसके बाद सभी मजदूरों को वापस क्वारैंटाइन सेंटर में भेज दिया गया. ये सभी मजदूर बिहार व यूपी में काम करते थे और अपने घर बंगाल जा रहे थे.

दरअसल, सभी मजदूर लॉकडाउन के दौरान 26 मार्च को मुर्शिदाबाद व मालदा बंगाल के लिए पैदल ही जा रहे थे. झारखंड व बंगाल की सीमा पर मैथन पुलिस ने इन्हें रोक लिया और मेडिकल जांच के बाद क्वारैंटाइन सेंटर में भेज दिया. यहां 14 दिन हो जाने के बाद पिछले दो दिनों से ये सभी हंगामा कर रहे थे और अपने घर जाना चाहते थे. रविवार की सुबह से ही सभी मजदूर एकजुट होकर क्वारैंटाइन सेंटर से बाहर निकलने के प्रयास में जुटे हुए थे.

क्वारैंटाइन सेंटर में जब पानी के टैंकर के लिए गेट खोला गया तो सभी मजदूर भागने लगे. 5 से 6 जवानों को वहां तैनात किया गया है. पर मजदूरों की संख्या 300 के करीब होने की वजह से जवान इन्हें नहीं रोक सके. इसकी सूचना मैथन पुलिस को दी गई। इसके बाद मैथन पुलिस कॉलेज से कुछ दूर झुंड में जा रहे मजदूरों को रोक लिया और वापस क्वारैंटाइन सेंटर में भेज दिया.