उद्घाटन पट्टिका में नाम न होने से नाराज धनीराम शाण्डिल ने बीजेपी पर बोला हमला

सोलन. सोलन से विधायक धनीराम शाण्डिल ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर हमला बोला है. सीएम के सोलन दौरे को लेकर  सोलन के विधयाक धनीराम शांडिल ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि मुख्यमंत्री ने  12 योजनाओं की घोषणाएं कर सोलन की जनता के आँखों में धूल झोंकने का प्रयास किया है.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की ओर से घोषित 12 योजनाओं में से तकरीबन सात योजनाओं का कार्य प्रगति पर है, जिसका पैसा भी आ चुका है और यह योजानाएं लगभग पूरी होने वाली है. लेकिन ऐसी योजनाओं का श्रेय लेने के लिए गलत घोषणा करना प्रदेश के मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता है. उन्होंने कहा कि अगर वह इन योजनाओं पर कुछ अतिरिक्त धन उपलब्ध करवाते तो हम उस घोषणा का स्वागत करते.

वहीं उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष पार्टी पॉलिटिक्स से काफी ऊपर है. लेकिन वह सोलन में आयोजित कार्यक्रमों में इस प्रकार हिस्सा ले रहे थे जैसे कि वह अपने विधानसभा क्षेत्र में हों. यही नहीं विधानसभा अध्यक्ष का नाम उद्घाटन पट्टिकाओं में लिखाया गया जो बिलकुल गलत है. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि उनका और सोलन नगर परिषद के अध्यक्ष का नाम उद्घाटन पट्टिकाओं में लिखाया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ जो उचित नहीं है.

प्रदेश के मुख्यमंत्री की उपस्थिति में भाजपा ने उद्घाटनों को लेकर एक नई परम्परा का आरम्भ किया है जिसमे नियमों की अवहेलना कर अपने नेताओं को खुश करने के लिए उनके नाम उद्घाटन पट्टिकाओं में लगाए जा रहे है. यह आरोप सोलन के विधायक धनीराम शांडिल ने  भाजपा सरकार पर लगाए है.

उन्होंने कहा कि विधान सभा अध्यक्ष राजीव बिंदल एक गरिमामय पद पर विराजमान है लेकिन वह उस पद की गरिमा को बना नहीं पा रहे है और वह राजनीति में सक्रीय रूप से हिस्सा ले रहे है जो बिलकुल अशोभनीय है. धनीराम शाण्डिल ने मांग की है कि जिस क्षेत्र में भी उद्घाटन हो उस क्षेत्र की  जनता की ओर से चुने गए प्रतिनिधि का नाम उद्घाटन पट्टिका में आवश्य होना चाहिए.

कॉमेंट करें

अपनी टिप्पणी यहाँ लिखें
अपना नाम यहाँ लिखें