धर्मपुर मेले में पहलवानों के बीच हुआ दंगल

धर्मपुर नलवाड़ और देव मेला में पहली बार इतना बड़ा दंगल देखने को मिला

धर्मपुर(मंडी). धर्मपुर नलवाड़ और देव मेला में पहली बार इतना बड़ा दंगल देखने को मिला. जिसके गवाह धर्मपुर की हजारों जनता बनी. मुख्य अतिथि के तौर पर प्रदेश के सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री ठाकुर महेन्द्र सिंह शामिल हुए. मेला कमेटी के अध्यक्ष और एसडीएम धर्मपुर एचएस राणा तथा समाजसेवी चन्द्रमोहन शर्मा भी इस मौके पर मौजूद रहे. पहली बार धर्मपुर में महिला दंगल भी करवाया गया जिसमें दर्जनों महिला पहलवानों ने कुश्ती लड़ी और इसके साथ ही विभिन्न प्रदेशों से पहलवान यहां दंगल के लिए पंहुचे थे और उन्होंने उपस्थित लोगों का खुब मनोंरजन किया.

धर्मपुर के केसरी पहलवान का रोचक मुकाबला नामी पहलवान मोहाली से आए बगा पहलवान और जम्मू से आए बिनिया पहलवान के बीच हुआ. जिसमें जम्मू से आए पहलवान ने खिताब पर कब्जा कर लिया. मोहाली के पहलवान को उपविजेता घोषित किया गया. यह मुकाबला 51000 रुपए का था.

धर्मपुर नलवाड़ और देव मेला में पहली बार इतना बड़ा दंगल देखने को मिला

‘धर्मपुर कुमार खिताब’ का मुकाबला दिल्ली के पहलवान बबलू और मंडी से आए गोपाल के बीच हुआ. जिसमें बबलू पहलवान दिल्ली ने खिताब पर कब्जा जमाया. हिमाचल के पहलवान ने दिल्ली के पहलवान को पटकनी देते हुए 25 हजार जीते. ‘महिला केसरी खिताब’ का मुकाबला सिरमौर की तनु और सोलन की राधा के बीच हुआ. अंत तक कोई भी एक दुसरे को पटकनी नहीं दे पाईं जिसके बाद बराबरी पर मुकाबला छोड़ना पड़ा. यह मुकाबला 21000 रुपए का था.

समाजसेवी चन्द्रमोहन शर्मा ने अपनी ओर से ‘धर्मपुर केसरी खिताब’ जीतने वाले को 21000 रुपए तथा उपविजेता को 10 हजार रुपए का इनाम दिया. मुख्य अतिथि सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री ठाकुर महेन्द्र सिंह ने विजेता और उपविजेताओं को गुर्ज व इनाम देकर सम्मानित किया. इस मौके पर मेला कमेटी के अध्यक्ष एसडीएम एचएस राणा, पंचायत समिति के अध्यक्ष विनोद कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, विभिन्न पंचायतों के पंचायत प्रधान, बीडीसी सदस्य सहित हजारों लोग मौजूद थे.