धर्मशाला में पाकिस्तानी-अमेरिकी रैपर बोहेमिया के शो पर खतरा मंडराया

पाकिस्तानी-अमेरिकी रैपर और संगीत निर्माता बोहेमिया के धर्मशाला में होने वाले...
फाइल फोटो

धर्मशाला. पाकिस्तानी-अमेरिकी रैपर और संगीत निर्माता बोहेमिया के धर्मशाला में होने वाले लाइव इन कॉन्सर्ट के आयोजन पर खतरे के बादल मंडरा गए हैं. जिला कांगड़ा पुलिस ने पहले पुलिस मैदान धर्मशाला में शो करने की अनुमति दी थी, लेकिन शो से पूर्व ऐन मौके पर शुक्रवार को इसे रद्द कर दिया गया.

बोहेमिया ने लाइव इन कॉन्सर्ट आयोजन के लिए न केवल सोशल मीडिया पर प्रचार किया, बल्कि धर्मशाला शहर सहित प्रमुख स्थलों पर बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगाए गए थे. वहीं ऐन मौके पर पुलिस प्रशासन द्वारा अनुमति रद्द करने से अब बोहेमिया के फैंस में मायूसी छा गई है.

उधर पुलिस प्रशासन का कहना है कि पूर्व में एनजीओ ने इस कॉन्सर्ट के लिए आवेदन किया था जिसमें बताया था कि इस कॉन्सर्ट से होने वाली आमदनी से बेघर बच्चों की आर्थिक सहायता करनी थी. लेकिन, आयोजकों ने जो जानकारियां दी थीं वह सहीं नहीं पाई गईं, जिसके चलते कानून व्यवस्था के मध्यनजर इसे रद्द कर दिया गया है.

पाकिस्तानी-अमेरिकी रैपर और संगीत निर्माता बोहेमिया के धर्मशाला में होने वाले...

बोहेमिया के लाइव इन कॉन्सर्ट की ऑनलाइन टिकट्स बेचीं गई हैं. यह लाइव इन कॉन्सर्ट धर्मशाला पुलिस ग्राउंड में 12 जनवरी को दोपहर 12 बजे से लेकर रात्रि 12 बजे तक आयोजित किया जाना प्रस्तावित था. लेकिन, आयोजकों ने इस संबंध में किसी भी विभाग से पूर्व अनुमति नहीं ली थी और न ही इसकी सूचना जिला प्रशासन सहित पर्यटन विभाग को दी थी.

रैपर बोहेमिया के लाइव इन कॉन्सर्ट के एक टिकट का मूल्य 1500 रुपए रखा गया था. बोहेमिया की आधिकारिक टीम शुक्रवार को जब कॉन्सर्ट की तैयारियों में जुटी हुई थी तो उसी समय पुलिस ने पूर्व में दी गई अनुमति को रद्द कर दिया. ऑनलाइन टिकट्स बिक्रेता मद्विबेस के प्रबंधक अश्वनी ने बताया कि इस कॉन्सर्ट के लिए अभी 82 टिकट्स ऑनलाइन सेल किए जा चुके हैं. कॉन्सर्ट की प्रमोशन के लिए बोहेमिया के प्रबंधकों ने वीडियो भेजा था, जिसे भी प्रमोट किया जा रहा है. कॉन्सर्ट की अनुमति रद्द कर दी है, ऐसी जानकारी नहीं है. गौर हो कि बोहेमिया कैलिफोर्निया से एक पाकिस्तानी अमेरिकी रैपर और संगीत निर्माता हैं. बोहेमिया ने कई गानों में रैप किया है. उनके रैप को लोग खूब पसंद करते हैं.

मजबूरी में किसी दूसरी जगह करनावा पड़ेगा आयोजन: प्रबंधक

उधर बोहेमिया लाइव इन कॉन्सर्ट आयोजन के प्रबंधक अविनाश ठाकुर का कहना है कि बोहेमिया के लाइव इन कॉन्सर्ट के लिए पुलिस और स्थानीय प्रशासन से आवश्यक अनुमतियां ली थीं. लेकिन आखिरी क्षणों में इसे रद्द कर दिया है. ऑनलाइन टिकट्स बेचे गए हैं. अब हमें मज़बूरी में अन्य किसी ग्राउंड में इसका आयोजन करवाना पड़ेगा. एसडीएम धर्मशाला ने साउंड के लिए रात्रि 10 बजे तक अनुमति दी है.

पाकिस्तानी-अमेरिकी रैपर और संगीत निर्माता बोहेमिया के धर्मशाला में होने वाले...

कांगड़ा के एसपी ने ये कहा

वहीं एसपी कांगड़ा संतोष पटियाल का कहना है कि पुलिस ग्राउंड में एक सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए कुछ समय पहले आवेदन दिया था और इस इवेंट से जुटाए गए पैसों को बेघर बच्चों के लिए एनजीओ को डोनेट करेंगे ऐसा इवेंट आर्गेनाइज करने वाली संस्था का कहना था. सोशल कॉज पर एडिशनल एसपी ने इस इवेंट की परमिशन दे दी थी. लेकिन, यह नहीं बताया गया था कि इसमें एक इंटेरनेशनल आर्टिस्ट आ रहा है, जो युवाओं में काफी लोकप्रिय हैं. इसको लेकर न तो इन्होंने प्रशासन के साथ बैठक की और न ही पुलिस को पहले से सूचित किया. एनजीओ के बारे में भी सूचित नहीं किया कि किस एनजीओ को वह डोनेट करने वाले हैं. इस तरह के बड़े इवेंट में काफी होमवर्क करना पड़ता है, जिससे कानून व्यवस्था की समस्या न आए. एसपी ने कहा कि आयोजकों ने सही जानकारी छुपाई इस कारण इनका आवेदन रद्द कर दिया गया है.