कुछ इस अंदाज में पद्म भूषण सम्मान लेने पहुंचे ‘लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी’

नई दिल्ली. दो अप्रैल महेंद्र सिंह धोनी के लिए बेहद ख़ास है. 2011 में इसी दिन उन्होंने विजयी छक्का लगाकर भारत को विश्व विजेता का ताज दिलाया था. ठीक 7 साल बाद दो अप्रैल 2018 को महेंद्र सिंह धोनी को पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को तीसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण से नवाज़ा गया. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें सम्मानित किया. पद्म भूषण सम्मान समारोह के दौरान धोनी लेफ्टिनेंट कर्नल की पोशाक में नजर आए. वह एक सेना के जवान की तरह लेफ्ट-राइट करते हुए राष्ट्रपति के पास गए और सलामी लेकर इस सम्मान को ग्रहण किया. धोनी के लिए यह मौका और भी खुशनुमा बन गया क्योंकि यह संयोग बना कि उन्हें यह सम्मान विश्व कप जीत के सातवें वर्षगांठ के मौके पर दिया गया. कपिल देव के बाद धोनी दूसरे क्रिकेटर हैं जिन्हें यह सम्मान दिया गया.

 

इस कार्यक्रम का आयोजन नई दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन में किया गया. इस मौके पर महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी धोनी भी मौजूद थीं. इसके अलावा कार्यक्रम में पीएम नरेंद्र मोदी और उपराष्ट्रपति एम वैंकेया नायडू के साथ-साथ विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू सहित अन्य मंत्री भी मौजूद थे. कई बार के विश्व खिताब विजेता क्यू खिलाड़ी पंकज आडवाणी को भी पद्म भूषण के सम्मान से नवाजा गया.