प्रधानमंत्री किसान लाभार्थियों को शत-प्रतिशत किसान क्रेडिट कार्ड से आच्छादित करने का निर्देश

प्रधानमंत्री किसान लाभार्थियों को शत-प्रतिशत किसान क्रेडिट कार्ड से आच्छादित करने का निर्देश-Panchayat Times

रांची. झारखंड में गोड्डा के उपविकास आयुक्त सुनील कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभागार में द डिस्ट्रिक्ट लेवल कंसलटेटिव रिव्यू कमिटी की मीटिंग में प्रधानमंत्री किसान लाभार्थियों को शत प्रतिशत किसान क्रेडिट कार्ड से आच्छादित करने के निर्देश दिया गया.

आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि कुमार ने बैठक में प्रधानमंत्री किसान लाभार्थियों को शत प्रतिशत किसान क्रेडिट कार्ड से आच्छादित करने के निर्देश दिया. इसके अलावा आरबीआई के सहायक महाप्रबंधक ने पीएमईजीपी और एनआरएलएम के लक्ष्यों को पूरा करने के निर्देश दिए. अग्रणी बैंक गोड्डा प्रबंधक के द्वारा बताया गया कि गोड्डा जिले में बैंकिंग सेवा पांच किलोमीटर के अंदर आच्छादित है. बैठक में उप विकास आयुक्त कुमार ने जिला ऋण योजना पुस्तक का भी विमोचन किया.

जानिए, आयुष्मान भारत योजना के तहत कितने लोगों को मिला लाभ?

मौके पर भारतीय रिजर्व बैंक के सहायक महाप्रबंधक विलियम विल्सन तिग्गा, अग्रणी बैंक प्रबंधक राजेश द्विवेदी, जिला विकास प्रबंधक एनवार्ड से निर्मल कुमार और जिले के सभी बैंकों के जिला समन्वयक, जिला उद्योग केंद्र से अमरेंद्र कुमार, वित्तीय साक्षरता केंद्र से अनूप कुमार जेएसएलपीएस , नगर परिषद एवं तेजस्वी के अधिकारी मौजूद थे.

जनता दरबार में सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों से आए वीरेंद्र साह ,सुमित्रा देवी , दयानंद ठाकुर, सविता देवी, रुकमणी देवी , उगन यादव, राजेश कुमार , कलावती ,दुर्गा देवी एवं अन्य भी इस अवसर पर उपस्थित हुए.

माध्यमPT DESK
शेयर करें