जिला प्रशासन ने बांटा 400 जरूरत मन्दों में राशन

जिला प्रशासन ने बांटा 400 जरूरत मन्दों में राशन-Panchayat Times

कुल्लू. कोरोना वायरस के मद्देनजर केंद्र के लॉकडाउन की घोषणा के बाद जनजीवन पूरी तरह प्रभावित हुआ है. यहां तक कि कई घरों में राशन भी उपलब्ध नहीं है.

कर्फ्यू के कारण लोग घरों से बाहर भी नहीं निकल पा रहे ताकि कहीं से रोजी रोटी की व्यवस्था की जा सके. भले ही सरकार कुछ परिवारों को राशन उपलब्ध करवाने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन बाबजूद इसके बहुत से लोगों तक राहत नहीं पहुंच पाएगी. समाज में ऐसे भी संगठन हैं जो जरूरतमंदों की मदद करने के लिए तैयार हैं, लेकिन कर्फ्यू के कारण संभव नहीं हो पा रहा.

जिला प्रशासन ने बांटा 400 जरूरत मन्दों में राशन-Panchayat Times

वीरवार को कर्फ्यू के दूसरे दिन जिला प्रशासन द्वारा झूग्गी सहित अन्य जरूरतमंद 400 परिवारों को चिन्हित करके वन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर की उपस्थिति में एक महीने का राशन आबंटित किया. कुछ जरूरतमंदों को मंत्री द्वारा कुल्लू मुख्यालय में राशन बांटा गया जबकि अन्य जगह जिला प्रशासन द्वारा वाहनों की मदद से डोर टू डोर राशन पहुंचाया गया. इसके अतिरिक्त सामाजिक संगठन भी गरीबों तक भोजन पहुंचाने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं.

कुल्लू में पुलिस द्वारा सख्ती कर दी गई है। पुलिस ने बिना कारण घूम रहे लोगों पर शिकंजा कसते हुए अलग अलग जगह आठ लोगों के विरुद्ध मामले दर्ज किए हैं।

नगर परिषद जहां शहर में सफाई व्यवस्था में अपनी अहम भागीदारी सुनिश्चित कर रही है वहीं शहर के गली मोहलों को सेनेटाइज़ भी कर रही है।