मतगणना की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन

मतगणना की तैयारियों में जुटा जिला प्रशासन-Panchayat Times

पलामू. पलामू लोकसभा क्षेत्र की मतगणना 23 मई को प्रातः 8:00 बजे से बाजार समिति, बैरिया, पलामू में कराने के प्रशिक्षण के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- उपायुक्त ने सभी संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक की.

बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- उपायुक्त डॉ. शांतनु कुमार अग्रहरी के निर्देश पर मतगणना से संबंधित पदाधिकारियों को प्रशिक्षण कम उन्मुखीकरण तथा मतगणना से संबंधित महत्वपूर्ण निर्देश दिए. बैठक में मतगणना के संबंध में महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश के साथ ही मतगणना की तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की गई.

लातेहर : डैम में नहाने उतरे दो बच्चों की मौत

प्रशिक्षण के दौरान इलेक्ट्रॉनिक ट्रांसफरेबल पोस्टल बैलट सिस्टम, वीवीपैट पेपर स्लिप की काउंटिंग, जनरल सेक्शन की काउंटिंग और पोस्टल बैलट काउंटिंग से संबंधित प्रशिक्षण दिया गया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मतगणना के लिए प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों, पर्यवेक्षकों, सहायकों और सुपरवाइजरों की प्रतिनियुक्ति भारत निर्वाचन आयोग की मार्गदर्शिका के अनुसार कर दी गयी है.

उन्होंने मौजूदा सभी पदाधिकारियों को बिना किसी त्रुटि के मतगणना को ससमय सफल बनानेे का निर्देश दिया। बैठक मेें निर्वाचन पदाधिकारी डॉक्टर शांतनु कुमार अग्रहरि के अलावा अपर समहर्ता प्रदीप कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी सदर नंद किशोर गुप्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी शैलेश कुमार सिंह, कार्यपालक दंडाधिकारी सुधीर कुमार, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी, रणवीर सिंह, विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं अंचल पदाधिकारी तथा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।