देवताओं की जलेब के साथ शुरू हुआ जिला स्तरीय किसान मेला पधर

मंडी. देवताओं की शोभायात्रा के साथ जिला स्तरीय किसान मेला पधर का आगाज हो गया. हिमाचल दिवस के उपलक्ष्य पर आयोजित होने वाले इस पांच दिवसीय जिला स्तरीय किसान मेला का शुभारंभ क्षेत्र के विधायक जवाहर ठाकुर ने रविवार को देवताओं की पूजा अर्चना के साथ किया.

इस अवसर पर देवताओं की जलेब आईपीएच रेस्ट हाउस से पधर बाजार होते हुए मेला ग्राउंड तक पहुंची. ढोल नगाड़ों ,करनाल शहनाई के समवेत स्वरों से पधर बाजार गूंजायमान हो उठा. वहीं पर झूमते देवताओं के दर्शनों के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी.  मेला कमेटी अध्यक्ष एसडीएम पधर डाक्टर आशीष शर्मा के अलावा कई गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद थे.  साथ ही विभिन्न विभागों की ओर से लगाई गई प्रदर्शनियों का भी मुख्य अतिथि ने अवलोकन किया.

अपने संबोधन में जवाहर ठाकुर ने कहा कि मेले हमारी समृद्ध संस्कृति के परिचायक हैं .इस समृद्ध विरासत का संरक्षण करना अति आवश्यक है. जिससे आने वाली पीढ़ियां भी इनसे रूबरू हो सके. विधायक जवाहर ठाकुर जिला स्तरीय किसान मेला की सभी को बधाई दी. इस बार देवी देवताओं और जनता के सहयोग से द्रंग की राजनीतिक माली जितने में वह कामयाब रहे हैं. उनकी जीत सीएम की कुर्सी मंडी जिला के लिए लाने के लिए महत्वपूर्ण भी थी, जिसके लिए जनता का आभार प्रकट किया.

उन्होंने आगे कहा कि द्रंग में 27 वर्ष बाद भाजपा को जनता की सेवा करने का मौका मिला है. जयराम सरकार ने एक अच्छा बजट जनहित में पेश किया है, जिसमें 28 प्रकार की योजनाएं शामिल हैं. नारला कॉलेज में क्लस्टर यूनिवर्सिटी के लिए 11 करोड़ की राशि सरकार ने जारी कर दी है. पधर में 30 लाख की लागत से सामुदायिक भवन का निर्माण किया जाएगा. मेला के सफल आयोजन को मेला कमेटी अध्यक्ष को 60 हजार दिए. सोलर लाइट के लिए 1 लाख की राशि मंजूर की.

कॉमेंट करें

अपनी टिप्पणी यहाँ लिखें
अपना नाम यहाँ लिखें