दिव्यांग बच्चों ने गोल्ड मेडल जीत बढ़ाया प्रदेश का मान

सुंदरनगर (मंडी). कहते है चाहे शरीर साथ दे या न दे पर दिल में कुछ कर गुजरने की तमन्ना हो तो इंसान कुछ भी कर सकता है. ऐसा ही कुछ कर दिखाया है सुंदरनगर के दिव्यांग बच्चों ने. दिव्यांग बच्चों के साकार स्कूल डोढवा के बच्चों ने गोल्ड मेडल जीत अपना ही नहीं प्रदेश का नाम भी रोशन किया है. पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से  खेलो इंडिया प्रतियोगिता करवाई जा रही है. जिसमें विभिन्न खेलो को हिसा बनाया गया है.

खेलो इंडिया के तहत डोढवा स्कूल के चार बच्चों ने विभिन्न स्पर्धा में भाग लिया. जिसमें सूरज ने बैडमिंटन सिंगल और डबल में गोल्ड मैडल, राहुल ने सिंगल में ब्राउन और डबल में गोल्ड, लड़कियों में नीतिका और हीरुल ने हिमाचल बोची टीम में हिसा लेते हुए गोल्ड मैडल जित प्रदेश सहित अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है.

आपको बता दें कि यह प्रतियोगिता गांधीनगर गुजरात में आयोजित की गई. जिसमें साकार स्कूल के चार बच्चों ने हिस्सा लिया था. वही सुंदरनगर पहुंचने पर स्कूल प्रबंधन की ओर से सभी खिलाड़ियों का स्वागत किया गया. स्कूल पहुंचने अभिभावकों ने बच्चों को आने वाले भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी और स्कूल में हो रहे काम को सराहा. इस अवसर पर मनोज गुप्ता, राजीव डोगरा,प्रतिमा गुप्ता, पूनम पुरी और अन्य अभिभावक भी मौजूद रहे.

साकार संस्था की अध्यक्ष शीतल शर्मा ने बताया की खेलों इंडिया खेलो की तरह से संस्था के चार बच्चों हिमाचल की तरफ से हिस्सा लिया और बेहतर प्रदर्शन करते हुए गोल्ड और सिल्वर मैडल जीत हिमाचल का नाम रोशन किया है. उनका कहना है कि हमारा सपना है की संस्था के बच्चे हिमाचल के बाद अब देश और विदेश में खेले ताकि भारत के साथ अपने माता-पिता और  संस्था का नाम रोशन कर करने के साथ जिंदगी में आत्मनिर्भर बने.