दुमका का मसानजोर प्रकृति के बेहद करीब : रघुवर दास

दुमका का मसानजोर प्रकृति के बेहद करीब : रघुवर दास-Panchayat Times
रघुवर दास

रांची. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि दुमका का मसानजोर प्रकृति के बेहद करीब है. इसकी सुंदरता गजब की. वैसे भी झारखण्ड में पर्यटन की असीम संभावनाएं मौजूद हैं. इस संभावना को मूर्त रुप देने के उद्देश्य से ही आज टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन हुआ, ताकि राज्य और देश के अन्य हिस्सों से आनेवाले पर्यटकों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े.

मुख्यमंत्री मंगलवार को दुमका के मसानजोर स्थित नवनिर्मित टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स के उद्घाटन समारोह में बोल रहे थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस बार 11 दिसम्बर को कैबिनेट की बैठक मसानजोर में ही होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देना हम सब की जिम्मेदारी है कि कैसे राज्य के पर्यटन को विश्व पटल पर अंकित किया जाए.

उन्होंने कहा कि पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कैबिनेट की बैठक मसानजोर स्थित टूरिस्ट कॉम्प्लेक्स में करने की योजना है. पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए पैसे की कमी नहीं है. बस दृष्टिकोण सही होना चाहिए. उद्घाटन समारोह में मुख्यमंत्री ने कॉम्प्लेक्स में पर्यटकों के मनोरंजन के लिए रखे गए टेबल टेनिस, स्नूकर और कैरम बोर्ड पर स्ट्राइक किया. उन्होंने कहा कि ये सभी खेल अभ्यास के हैं. साथ ही यह मनोरंजन का साधन भी हैं. टेबल टेनिस में मुख्यमंत्री का साथ दुमका उपायुक्त मुकेश कुमार ने दिया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मसानजोर डैम में बोटिंग का भी लुफ्त उठाया.