फिर से बिजली आपूर्ति में डीवीसी करेगा कटौती

एक बार फिर बिजली आपूर्ति में डीवीसी करेगा कटौती-Panchayat Times
प्रतीक चित्र

कोडरमा. डीवीसी ने झारखंड विद्युत वितरण निगम पर बकाया राशि भुगतान के लिए दबाव बनाने को लेकर 8 जिलों में बिजली कटौती की घोषणा की है. ऐसे में लोगों को बिजली का संकट का सामना करना पड़ेगा. डीवीसी का बकाया 4955 करोड़ रुपए का भुगतान 25 फरवरी तक नहीं होने पर अपने कमांड एरिया कोडरमा, धनबाद, गिरिडीह, हजारीबाग के अलावा रांची, देवघर, दुमका, डालटनगंज में भी आधी बिजली देने की घोषणा की है. ऐसे में इस गर्मी दस्तक देने के साथ ही झुमरीतिलैया के अलावा जिले के विभिन्न इलाकों के लोगों की परेशानी बढ़ेगी. मालूम हो कि वर्तमान में कोडरमा जिला को 53 मेगावाट बिजली मिल रही है.

इसमें 25 मेगावाट कोडरमा थर्मल पावर प्रोजेक्ट (केटीपीएस) और 28 मेगावाट चंद्रपुरा से बिजली आपूर्ति हो रही है. 24 घंटे में 4 घंटे बिजली आपूर्ति बाधित होने से पेयजल सहित व्यवसायिक गतिविधि प्रभावित होगी.

इस संबंध में कोडरमा के विद्युत विभाग के अधीक्षण अभियंता दिनेश कुमार ने बताया कि इस संबंध में डीवीसी में आदेश निर्गत किया है. कोडरमा जिले में विद्युत आपूर्ति सुबह 7 बजे से 9 बजे तक एवं अपराह्ण 3 बजे से 5 बजे तक काटी जाएगी. उन्होंने कहा कि जिले में कटौती के समय ही मेंटेनेंस का कार्य किया जाएगा ताकि उपभोक्ताओं को 20 घंटे निर्बाध विद्युत आपूर्ति मिल सके. इसके प्रयास शुरू कर दिए गए हैं. गर्मी में जिले को 60 एमबीए विद्युत की आवश्यकता है और आपूर्ति हो रही है 53 एमबीए की. इधर, विद्युत आपूर्ति बाधित होने से मैट्रिक इंटर एवं प्रतियोगिता परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों की परेशानी बढ़ेगी.

माध्यमPT DESK
शेयर करें