चार-पांच माह में छंट जायेगा मंदी का बादल : राजनाथ सिंह

चार-पांच माह में छंट जायेगा मंदी का बादल : राजनाथ सिंह - Panchayat Times

सरायकेला. केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आदित्यपुर-2 के रायडीह मैदान में सरायकेला विधानसभा के प्रत्याशी गणेश महाली के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले चरण में जो रुझान मिला है, उससे भाजपा 13 में 9 से 10 सीटें जीत रही है. इससे स्पष्ट है कि एक बार फिर राज्य में भाजपा सरकार वापसी करेगी.

जनसभा को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, भाजपा अपने संकल्प को पूरा करती है. किसी ने सोचा नहीं था कि 370 धारा हटेगी, लेकिन पुन: पूर्ण बहुमत की सरकार बनते ही जम्मू-कश्मीर से 370 धारा को भाजपा ने हटाकर डॉ  श्यामा प्रसाद मुखर्जी का संकल्प एक देश, एक विधान व एक संविधान के सपने को पूरा किया. राम मंदिर बनाने का मार्ग भी भाजपा शासन में ही कोर्ट के माध्यम से प्रशस्त हुआ.

चार-पांच माह में छंट जायेगा मंदी का बादल

राजनाथ ने कहा कि आर्थिक मंदी पूरी दुनिया में है, जिसका असर भारत पर भी है, लेकिन मंदी का बादल चार से छह माह में छंट जायेगा. कहा, 2025 तक भारत पांच ट्रिलियन इकोनॉमी के रूप में खड़ा होगा. कहा, लोग आलोचना करते है, लेकिन आपको मालूम होगा कि 2014 से पहले दुनिया की नौवीं अर्थव्यवस्था भारत था. आज दुनिया में भारत की अर्थव्यवस्था छठे नंबर पर है. मोदी सरकार इसी रफ्तार में काम करती रही तो 2030 तक दुनिया के टॉप तीन देशों में आ जायेगा.

29 हजार वोट से विजेता बनायें

राजनाथ सिंह ने कहा कि अर्जुन मुंडा ने बताया कि गणेश महाली पिछले चुनाव में काफी कम वोट से पीछे रह गये थे. इस बार 29 हजार वोट से आप लोग विजेता बनायें, उसके बाद मैं वायदा करता हूं कि पुन:आदित्यपुर आयेंगे.

इंसाफ व इंसानियत की बात करनेवाली पार्टी है भाजपा

राजनाथ सिंह ने कहा, भाजपा जाति-धर्म की बात नहीं इंसाफ व इंसानियत की बात करने वाली पार्टी है. तीन तलाक को पार्टी ने समाप्त कर मुस्लिम महिलाओं को अधिकार दिया.

जो कभी नहीं व अब हुआ, एनआरसी पर सवाल गलत

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान परस्त आतंकवादियों ने हमारी सीआरपीएफ के 40 जवानों पर हमला कर उन्हें शहीद कर दिया. इसके जवाब में हमने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त कर दिया, लेकिन पहले ऐसा नहीं होता था. उन्होंने कहा, असम के बाद अब जल्द देश में एनआरसी लागू होगा. इससे भारत में रहने वाले विदेशियों की पहचान होगी.

शौचालय व सिलिंडर देकर महिलाओं को दिया सम्मान

मोदी सरकार ने घर-घर शौचालय तथा 8 करोड़ परिवारों को गैस सिलिंडर देकर महिलाओं को सम्मान दिया है. 1 लाख 30 करोड़ रुपये की लागत से हर कस्बे को पक्की सड़क से जोड़ने का केंद्र सरकार का लक्ष्य है.

राफेल पर विपक्ष की झूठ की खुली पोल : मुंडा

केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा कि राफेल पर हायतौबा मचानेवाले विपक्ष की झूठ की हवा सुप्रीम कोर्ट ने निकाल दी. कहा, सरायकेला विधानसभा में पिछले चुनाव में कुछ वोट से पीछे रह गये थे. लेकिन, इसबार इंतजार नहीं परिणाम मिलेगा. मुंडा ने कहा कि पूर्ण बहुमत की सरकार केंद्र में है और झारखंड में भी पूर्ण बहुमत की सरकार बनेगी.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भारत ने किसी देश का एक इंच जमीन नहीं कब्जाया है. लेकिन, कोई छेड़ेगा तो छोड़ेगे नहीं. कार्यक्रम का संचालन शैलेंद्र सिंह ने किया. इस दौरान प्रत्याशी गणेश महाली, मेयर विनोद श्रीवास्तव, डिप्टी मेयर अमित सिंह, विधायक लक्ष्मण टुडू, कृष्णमुरारी झा, संजीव रंजन पासवान, शकुंतला महाली, राजा सिंहदेव, सतीश शर्मा, कृष्णमुरारी झा, मनोज तिवारी आदि उपस्थित थे.