पर्यटन को पटरी पर लाने के प्रयास जारी : सीएम

पर्यटन को पटरी पर लाने के प्रयास जारी : सीएम-Panchayat Times

कुल्लू. प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शुक्रवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर कुल्लू पहुंचे जहां उन्होंने करोड़ों रुपए की लागत से बनी योजनाओं का लोकार्पण किया. वहीं उन्होंने कोरोना महामारी से बचाव रखने की भी अपील की.

 उन्होंने कहा इस मुश्किल के दौर में हर कोई इंसान, फिर चाहे वो एक आम आदमी हो, करोड़पति या उद्योग पति, सभी प्रभावित हुए हैं. हमें कोरोना के दौर में भी आगे बढ़ना है. पर्यटन हमारी रीढ़ की हड्डी है ओर हम निरंतर पर्यटन को बढ़ावा देने के प्रयास कर रहे हैं लेकिन पर्यटकों का अभी सहयोग हमें प्राप्त नहीं हो रहा है. हमें नियमों का सख्ती से पालन करते हुए होटल खोलने होंगे व धीरे धीरे पर्यटन को पटड़ी पर लाना होगा.

 मुख्यमंत्री ने शिक्षा मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर की पीठ थपथपाते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा लागू की गई नई शिक्षा नीति को धरातल पर लागू करने में वह पूरी तरह सक्षम हैं. वह हिमाचल में नई शिक्षा नीति को लागू करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे. मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा शमशी में करोड़ों की परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास किए गए.

आईटीआई शमशी से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर द्वारा 183.92 लाख रुपये की लागत से निर्मित आखाड़ा बाजार स्थित होम गार्ड की 7 वीं बटालियन के भवन का लोकार्पण किया गया. इस अवसर पर राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शमशी के छात्रावास के साथ सिटी लाईवलीहुड सेंटर भवन का भी लोकार्पण किया गया. इसके निर्माण पर 352.20 लाख व्यय किए गए हैं. मुख्यमंत्री द्वारा 102.79 लाख की लागत से निर्मित मलाणा के बहुद्देशीय भवन का भी लोकार्पण किया गया.