झारखंड में कोरोना के 18 नए मामले, संख्या हुई 308

झारखंड में कोरोना के 18 नए मामले, संख्या हुई 308 - Panchayat Times

रांची. झारखंड में गुरुवार को 18 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले. कोरोना संक्रमित मिले 18 मरीजों में सीआइएसएफ, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के चार जवान भी शामिल हैं. वे हाल ही में दिल्‍ली से चास, बोकारो आए हैं. राजधानी रांची में कंटेनमेंट जोन रहे हिंदपीढ़ी के अलावा मांडर और चान्‍हो इलाके में भी कोरोना की दस्‍तक हुई है.

जबकि 15 कोरोना संक्रमित मरीजों वाला पलामू गुरुवार को कोरोना मुक्‍त हो गया. यहां एक साथ 7 मरीज संक्रमण से मुक्‍त होकर स्‍वस्‍थ हुए. कोरोना से लड़कर इन 7 प्रवासी मजदूरों ने जिंदगी की जंग जीत ली.

सरायकेला में निकले 2 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों में 1 मरीज पंजाब के कपूरथला से आया है. उसने यह सफर ट्रेन से तय किया और वह होम क्वारंटाइन पर था. वहीं दूसरा कोरोना पोजिटिव मरीज पश्चिम बंगाल के संतरागाछी से आया है और वह चांडिल के पॉलिटेक्निक कॉलेज में क्वारंटाइन पर था.

जमशेदपुर से मिला कोरोना पॉजिटिव मरीज डुमरिया प्रखंड का रहने वाला है. वह 15 मई को जसीडीह स्टेशन आया था और फिर वहां से बस से जमशेदपुर आया था. जांच के लिए लोयोला में सैंपल ले जाया गया था, जिसके बाद उसे कदमा में क्वारंटाइन किया गया था. वह जमशेदपुर पहुंचने के बाद अपने घर नहीं गया था. इससे पहले आज ओरमांझी से भी 1 नये मरीज की पुष्टि हुई है.

जानकारी के अनुसार संक्रमित व्यक्ति मेदांता अस्पताल के ओपीडी में इलाज कराने आया था. वह गिरिडीह का रहने वाला है और दिल्ली से लौटा है. फिलहाल मेदांता के कैंटीन में रह रहा था. संक्रमित की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने कैंटीन को सील कर दिया है. इससे पहले बुधवार को झारखंड में रिकॉर्ड 43 नये कोरोना मरीजों का पता चला था. इनमें गढ़वा से 8, हजारीबाग से 6, कोडरमा से 5 जमशेदपुर 9, गिरिडीह 5, चतरा 1, धनबाद 1, सरायकेला और 1 गुमला के मरीज शामिल हैं.