राजस्थानी नेता जनसंपर्क में लगा रहे हैं वादों का तड़का

जयपुर. जनसंपर्क अभियान में अब कुछ दिन शेष हैं. कांग्रेस-भाजपा
प्रतीक चित्र

जयपुर. जनसंपर्क अभियान में अब कुछ दिन शेष हैं. कांग्रेस-भाजपा दोनों दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. प्रत्याशी हर तरह से मतदाताओं को खुद के पक्ष में करने के लिए प्रयास कर रहे है. इस समय बड़े नेताओं की रैली के साथ घर-घर मतदाताओं की मनुहार जारी है. किसी भी पार्टी को अपने पक्ष में माहौल नहीं दिख पाने के कारण प्रत्याशियों की हालात खराब है. दिन-रात एक करने के बाद भी मतदाताओं की नब्ज इस बार प्रत्याशी टटोल नहीं पाया है. ऐसे में जनसंपर्क अभियान में प्रत्याशी मतदाताओं को आश्वस्त करने के लिए वादों का तड़का लग रहा है, तो विपक्षी उम्मीदवार पर आरोपों की तेज धार भी चल रहा है. हर उम्मीदवार जनता को अपने पक्ष में करने के इच्छुक हैं.

कांग्रेस की जयपुर में मालवीय नगर सीट से अर्चना शर्मा ने यहां से दिग्गज प्रत्याशी कालीचरण सराफ को हराने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. अर्चना शर्मा ने गत दिनों पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सभा कराई, तो शनिवार को पंजाब के मंत्री और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की सभा भी करवाई. उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की गलत नीतियों के कारण अर्थव्यवस्था लडख़ड़ा कर गिर चुकी है. भाजपा ने देश के विकास को गर्त में धकेला है. अर्चना शर्मा ने रविवार को भी मालवीय नगर के कई क्षेत्रों में सघन जनसंपर्क कर वोट मांगे. इस दौरान उनको फूलमालाओं से लादने के साथ कार्यकर्ताओं ने कई जगह गुड-लड्डूओं और फल से तोला.

आदर्शनगर में भाजपा उम्मीदवार अशोक परनामी ने अपने जनसंपर्क कार्यक्रम में कहा कि उन्होंने किए सभी वादों का पूरा किया. सड़क, बिजली, पानी सहित अन्य विकास कार्यों की तरफ ध्यान दिया. चाहे आगरा रोड पर बीसलपुर का पेयजल उपलब्ध कराने की बात हो, जवाहर नगर कच्ची बस्ती को सुनियोजित रूप से बसाने, सेटेलाईट हॉस्पिटल में सुविधाओं के विस्तार, नेशनल हाईवे आगरा रोड पर रोड लाईट लगाने, हर घर तक पक्की सड़क, स्कूलों को क्रमोन्नत कर विकास, घर-घर से कचरा संग्रहण की बात हो सभी को उन्होंने प्राथमिकता के आधार पर पूरा करवाया है. अपने कार्यकाल में पूर्णरूप से सक्रिय रहकर कार्य किया है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस ने 50 साल तक प्रदेश के किसानों का भला नहीं किया: वसुन्धरा राजे

बीते रविवार को अशोक परनामी ने विजयपुरा पंचायत व वार्ड 63 की कॉलोनियों में जनसंपर्क किया. यहां लोगों ने उनका माला व साफा पहनाकर जोरदार स्वागत किया. विजयपुरा रोड पर उन्हें केलों से तोला गया. जनसंपर्क के दौरान परनामी ने जनता को विधानसभा क्षेत्र में कराये गये विकास कार्यों का ब्यौरा देते रहे. किशनपोल विधानसभा क्षेत्र से जमींदारा पार्टी प्रत्याशी चारू गुप्ता ने रविवार को अपने जनसंपर्क अभियान की शुरुआत छोटी चौपड़ स्थित सीताराम जी के मंदिर में पूजा अर्चना के साथ की . इसके बाद उनका जनसंपर्क काफिला छोटी चौपड़, कोतवाली, मिश्रा जी का रास्ता, रायसर प्लाजा, इंदिरा बाजार, बाबा हरिश्चन्द्र मार्ग से होते हुए चांदपोल बाजार, खेजडों का रास्ता में वोट और समर्थन की अपील की.

जयपुर. जनसंपर्क अभियान में अब कुछ दिन शेष हैं. कांग्रेस-भाजपा

अभिनेत्री अमीषा पटेल बनी आकर्षण का केन्द्र

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में शुमार अभिनेत्री अमीषा पटेल ने रविवार को कांग्रेस प्रत्याशी प्रतापसिंह खाचरियावास के समर्थन में सिविल लाइंस में सभा की. सभा को सम्बोधित करते हुए अमीषा पटेल ने कहा कि उन्हें ज्ञात हुआ है कि खाचरियावास उर्जावान नेता हैं. राजधानी जयपुर में उन्होंने कई जनान्दोलन कर कार्यकताओं की आवाज को बुलन्द किया है. सात दिसम्बर को मतदान के दिन प्रत्येक कार्यकर्ता खाचरियावास को जिताने के लिए जी-जान से कार्य करेगा. इस दौरान मंच से उनके बोलने के दौरान नीचे से तालियां और शोर मचता रहा.

रफीक खान ने भी आर्दशनगर विधानसभा क्षेत्र में जमकर प्रचार किया. वे लोगों के पास पहुंचे और एक बार वोट देने की अपील की. उन्होंने कहा कि बीते सालों में परनामी से सिवाय छलावे के कुछ नहीं मिला अब जनता कांग्रेस के साथ है.
सांगानेर के मानसरोवर में भाजपा प्रत्याशी अशोक लाहोटी का सघन जनसंपर्क हुआ. शनिवार को लाहोटी के जनसंपर्क के दौरान क्षेत्रीय पार्षद से बदसूलकी के मामले में मानसरोवर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई इसके बाद पुलिस पूरे प्रकरण की जांच कर रही है. वहीं जया जैन ने इसको कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पेन्द्र भारद्वाज के कार्यकर्ताओं की गुण्डागर्दी करार देते हुए कहा कि उन पर जिन्होंने हमला किया वो स्थानीय जनता नहीं थी, बल्कि कांग्रेस उम्मीदवार के इशारे पर उनके गुण्डों ने यह काम किया.