कोडरमा में भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी को चुनाव आयोग का नोटिस

झारखंड में कोडरमा संसदीय क्षेत्र की भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी - Panchayat Times

कोडरमा. झारखंड में कोडरमा संसदीय क्षेत्र की भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कोडरमा थाना में कांड संख्या 66/19 में दर्ज किया गया है. ये मामला नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी सह एफएसटी जितेंद्र कुमार जैसल के द्वारा एसडीओ सह सहायक निर्वाची पदाधिकारी के निर्देश पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम की धारा 130 के तहत दर्ज कराया गया.

मामले की जानकारी देते हुए सहायक निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ विजय वर्मा ने बताया कि जेवीएम के चुनाव अभिकर्ता महेश राम ने भाजपा प्रत्याशी अन्नपूर्णा देवी पर कोडरमा लोकसभा चुनाव को लेकर 6 मई को हुए मतदान के दौरान पार्टी का पट्टा लगाकर मतदान करने और कई मतदान केंद्रों पर जाने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की थी. आयोग ने मामले पर संज्ञान लेते हुए जांच कर कार्रवाई का निर्देश डीसी को दिया था.

ये भी पढ़ें- उड़नखटोले से दुमका पहुंची स्मृति, चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस

डीसी के निर्देश पर उनके द्वारा की गई जांच में घटना को सत्य पाया गया जो आदर्श आचार संहिता एवं लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 130(ड़) के विरुद्ध है. एसडीओ ने बताया कि जांच रिपोर्ट समर्पित करने के बाद अपर समाहर्ता सह वरीय पदाधिकारी जिला निर्वाचन शाखा के पत्रांक 1444 दिनांक 13.05.2019 के द्वारा भाजपा प्रत्याशी पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज करने का निर्देश प्राप्त हुआ, जिसके आलोक में उक्त कार्रवाई की गई.