गलत निकली खबर : रघुवर दास ने नशे में नहीं दिया था इंटरव्यू

गलत निकली खबर : रघुवर दास ने नशे में नहीं दिया था इंटरव्यू -Panchayat Times
साभार इंटरनेट

नई दिल्ली. आज कल जाली खबर का बाजार इनता बढ़ गया है कि कोई भी इससे बच नहीं पा रहा है. हाल में एक खबर वायरल हुई थी, जिसमें दावा किया गया था कि झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पत्रकार को नशे में इंटरव्यू दिया था. इस खबर में कितनी सच्चाई ये हम आपको बताएंगे.

अभिजीत राज नामक के आदमी ने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट शेयर किया था जिसमें अभिजीत ने सीएम रघुवर दास की फोटो के साथ एक कैप्शन लिखा था ” इतना गांजा फूंका है कि प्रेस वाली भी नाक बंध कर ली, ये है झारखंड के मुख्यमंत्री महोदय, जय हो खाजपा”. इस पोस्ट में दावा किया गया था कि रघुवर दास नशे में थे, जब वह पत्रकारों से बात कर रहे थे. सोशल मीडिया पर इस पोस्ट को शेयर करने वाले शख्श ने अपने आपको कांग्रेस का नेता बताया है. वैसे अभिजीत राज ने अपनी इस पोस्ट को अब डिलीट कर दिया है. अभिजीत के अलावा एक दो और लोगों ने इस पोस्ट को अपने फेसबुक वॉल शेयर किया था. लेकिन अब उन्होंने भी डिलीट कर दिया है.

खबर की ये है सच्चाई 

सोशल मीडिया में वायरल तस्वीर के साथ लिखा गया कैप्शन का दावा गलत है. यह बात खुद एबीपी न्यूज चैनल की रिपोर्टर निधि ने ट्वीट के जरिए बताई है. उन्होंने कहा, “यह तस्वीर तब ली गई थी जब मैं अपना नाक रगड़ रही थी, जोकि एक आम बात है. मैं सोशल मीडिया में हो रहे सारे दावों को खारिज करती हूं, जिसमें यह कहा गया है कि मैंने किसी बदबू की वजह से अपने नाक को ढक रखा था”.

इस ट्वीट के जरिए यह साफ पता चलता है कि निधि ने अपने नाक पर हाथ ऐसे ही रखा था, जो कि एक आम बात है. यह दावा की मुख्यमंत्री रघुवर दास इंटरव्यू के दौरान नशे में थे, गलत है.