जाली खबर : ऋषि कपूर के मौत से थोड़ी देर पहले का वीडियो फेक

जाली खबर : ऋषि कपूर के मौत से थोड़ी देर पहले का वीडियो फेक-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

नई दिल्ली. गुरुवार को अचानक से दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर की मौत की खबर आने के बाद बॅालीवुड सहित पूरा देश शोक की लहर में डूब गया. उनके निधन के बाद सोशल मीडिया पर खूब तेजी से एक वीडियो वायरल हो रहा था.

इस वीडियो में दिखाया गया कि ऋषि कपूर मौत से कुछ देर पहले एक शख्स का गाना सुन रहें हैं. वह शख्स उन्हीं की फिल्म दिवाना का गाना ‘तेरे दर्द से दिल आबाद रहा’ गा रहा है. गाना खत्म होते ही ऋषि कपूर उस शख्स को आशिर्वाद देते दिखे. लेकिन जब हमने इस वीडियो के बारे में पड़ताल की तो पता चला कि ऋषि कपूर का अस्पताल के बिस्तर पर एक शख़्स से गाना सुनते हुए वायरल हो रहा वीडियो उनकी आखिरी रात यानी 29 अप्रैल 2020 का नहीं है. ये उनकी मौत से करीब 3 महीने पहले, 3 फरवरी 2020 से इंटरनेट पर उपलब्ध है.

बता दें कि ऋषि कपूर की तबीयत बुधवार को अचानक बिगड़ गई थी. जिस कारण उन्हें मुंबई के सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. ऋषि के भाई रणधीर कपूर ने इसकी पुष्टि की थी. रणधीर ने कहा कि वह अस्पताल में भर्ती हैं. उसके साथ उनकी पत्नी नीतू कपूर है. उसका स्वास्थ्य ठीक नहीं है. इससे पहले फरवरी में भी ऋषि कपूर की तबीयत खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था.