आईपीएल-12 में खेलेगा फरीदाबाद का राहुल

आईपीएल-12 में खेलेगा फरीदाबाद का राहुल -Panchayat Times
साभार इंटरनेट

फरीदाबाद. फरीदाबाद के सीही गांव में रहने वाला राहुल तेवतिया इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें सीजन में दिल्ली कैपिटल की ओर से खेलेगा. राहुल तेवतिया लेग स्पिनर गेंदबाज होने के साथ-साथ बल्लेबाज भी है. आईपीएल के 12वें संस्करण में उन्हें दिल्ली कैपिटल ने 3 करोड़ रुपए में खरीदा है. इससे पूर्व आईपीएल के चार संस्करण के दौरान विभिन्न टीमों के लिए खेल चुका है.

राहुल की आईपीएल में हुई जोरदार एंट्री से उसके परिजन खासे उत्साहित है. राहुल के पिता एडवोकेट के.पी. तेवतिया ने बताया कि राहुल को शुरू से ही क्रिकेट से लगाव रहा है. बचपन में मात्र 5 वर्ष की उम्र में ही उसने बल्ला हाथ में ले लिया था.  उसके बाद कड़े संघर्ष के बाद आज वह इस मुकाम पर पहुंचा है. वह प्रसिद्ध क्रिकेट विजय यादव से कोचिंग ले चुका है और उन्हेंं उम्मीद है कि इस बार राहुल अपनी प्रतिभा के बल पर बेहतर प्रदर्शन करेगा.

उन्होंने कहा कि उनका सपना है कि उनका बेटा राहुल भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बने और देश के लिए खेले वहीं राहुल की मां प्रेम तेवतिया भी अपने बेटी की इस उपलब्धि पर फूली नहीं समा रही. उनका कहना है कि राहुल आज जिस मुकाम पर है उसका पूरा श्रेय उसके गुरु व कोच को जाता है क्योंकि उन्होंने ही उसके जीवन को नई दिशा दी है.

गौरतलब है कि राहुल तेवतिया ने 2014 में हरियाणा रणजी में बेहतर प्रदर्शन किया था, जिस पर उन्हें 2014 में आईपीएल में खेलने का मौका मिला, इस दौरान 2014 व 15 में वह राजस्थान रॉयल्स से जुड़े रहे और उसके बाद 2017 में वह किंगस इलेवन पंजाब के लिए खेले और 2018 में वह दिल्ली डेयरडेविल्स के खेलें और इस बार उन्हें दिल्ली कैपिटल ने खरीदा है.

अब देखना यह है कि फरीदाबाद का यह छोरा अपनी प्रतिभा के बल पर आईपीएल में किस अपनी बल्ले व गेंद से धूम मचाएगा. गौरतलब है कि इससे पूर्व फरीदाबाद के गांव बड़ौली में रहने वाले अजीत चंदीला ने 2011 से 2013 तक राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते थे बाद में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में उनका नाम आने के बाद उनका कैरियर पूरी तरह से खराब हो गया.