महिला कांस्टेबल को बद्दी में रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ा

महिला कांस्टेबल को बद्दी में रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़ा-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

सोलन. जिले के औद्योगिक क्षेत्र बद्दी में तैनात महिला कांस्टेबल को विजीलेंस ने मंगलवार को पांच हजार रुपए की रिश्वत के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. स्टेट विजिलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो की टीम ने महिला थाना बद्दी में तैनात सब इंस्पेक्टर वीना पॉल को रिश्वत के पैसों सहित हिरासत में लिया गया. 

शिकायतकर्ता ने बताया कि उससे अपहरण मामले में आरोपी ना बनाये जाने की एवज में रिश्वत मांगी गई थी. शिकायत मिलने के बाद विजिलेंस ने महिला पुलिस अधिकारी को रिश्वत लेते हुए पुलिस स्टेशन से ही गिरफ्तार किया. विजिलेंस विभाग के डीएसपी संतोष कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया था. जिसने इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

सूचना के अनुसार महिला थाना में कुछ समय पहले एक लड़की की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज हुई थी. गुमशुदा लड़की को पुलिस ने ऊना से बरामद किया था. इन मामले में शिकायतकर्ता महिला को आरोपी बनाने से बचाने की एवज में रिश्वत मांगी गई थी. जिसकी शिकायत सोलन विजिलेंस को की गई. 
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (स्टेट विजिलेंस व एंटी क्रप्शन ब्यूरो) अनुराग गर्ग ने कहा कि इस मामले में महिला पुलिस अधिकारी को हिरासत में लेकर जांच जारी है. ज्ञात रहे कि इसी वर्ष जनवरी माह में विजिलेंस विभाग ने प्रदेश के नाहन में भी एक महिला पुलिस कर्मी को रिश्वत लेने के आरोप में हिरासत में लिया था. जिसके बाद ये महिला पुलिस अधिकारी द्वारा रिश्वत लेने का दूसरा मामला सामने आया है.