वित्तमंत्री ने किया 21.5 करोड़ की सड़कों का उद्घाटन

वित्तमंत्री ने किया 21.5 करोड़ की सड़कों का उद्घाटन-Panchayat Times

नारनौंद. वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने शनिवार को हलके में करोड़ों रुपए की लागत से बनी एक सड़क का उद्घाटन तथा तीन सड़कों का शिलान्यास किया. वित्तमंत्री ने गांव मिर्चपुर में जींद सीमा से खेड़ी चोपटा तक 13.5 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुई सड़क का उद्घाटन किया.

जींद-बरवाला-अग्रोहा को जोड़ने वाली इस सड़क की चौड़ाई को 7 मीटर से बढ़ाकर 10 मीटर किया गया है. जिससे इस पर अब आवागमन सुगम हो गया है. इस सड़क के पुनर्निर्माण और चौड़ाकरण का कार्य 26 अप्रैल 2018 को शुरू हुआ था और इस कार्य को 12 महीने में पूरा करने का समय निर्धारित किया गया था. इसे चार महीने पहले केवल आठ महीने में तैयार करवा दिया गया. इसके लिए वित्तमंत्री ने पीडब्ल्यूडी बीएंडआर के अधिकारियों की कार्यशैली की सराहना करते हुए लोगों को सड़क निर्माण के लिए बधाई दी.

अप्रैल तक 24 गांवों में घर-घर से कूड़ा उठाने का लक्ष्य

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने विकास के नए मायने स्थापित किए हैं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में अब प्रदेश भर में चल रही तमाम विकास परियोजनाएं कम समय और कम बजट में तैयार करवाई जा रही हैं. विकास परियोजनाओं में बड़े स्तर पर होने वाले लेन-देन और भ्रष्टाचार पर पूरी तरह से रोक लगाई गई है. प्रदेश के सभी हलकों में समान रूप से विकास कार्य करवा जा रहे हैं. जिससे हरियाणा ने विकास के मामले में नए मापदंड स्थापित किए हैं.

वित्तमंत्री ने गांव गुराना में 2 करोड़ रुपए की लागत से गुराना-बरवाला के बीच बनने वाली 3.5 किलोमीटर लंबी सड़क का शिलान्यास किया. उन्होंने यहां गुराना-खानपुर के बीच लगभग 3 करोड़ रुपये से बनने वाली 4.5 किलोमीटर लंबी तथा गुराना-राजली के बीच लगभग 3 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली 4.38 किलोमीटर लंबी सड़क की भी आधारशिला रखी.