मकान में लगी आग, सामान जलकर राख

आग में जिंदा जल गया चौकीदार -Panchayat Times

ऊना. ऊना जिला के उपमंडल बंगाणा की मुच्छाली पंचयात के गांव अवाहाड में देर रात बुधवार को जयकर्ण पुत्र पिर्थी सिंह के नव निर्मित मकान व पशुशाला में आग लग गई. देर रात तीन बजे जब उनकी बहू ने आवाजें सुनी और खिड़की से बाहर देखा तो आग की लपटो से रोशनी ही रोशनी थी. उनके चिल्लाने पर अन्य गावबासी भी आकर आग भुझाने लगे. आग पर काबू पाने के लिए बूढ़े बच्चे सभी पानी डालने लगे लेकिन देखते ही देखते उनके मकान का स्टोर रूम, पशुशाला का कमरा व छत स्वाहा हो गया.

लोगों ने पुलिस को सूचित किया जिसके चलते उन्होंने जिला मुख्यालय से अग्निशमन की गाड़ी भेजी ऐसे में अग्निशमक कर्मचारियों ने आग पर काबू पा लिया.

सोलन-शिमला मार्ग पर लैंड स्लाइडिंग, घंटों लग रहा जाम

मकान मालिक के अनुसार मकान के स्टोर रूम में गांव में उपयोग किए जाने वाला समान जैसे पीतल के बड़े बड़े मटके, पतीले, आदि के साथ साथ लाखों की लकड़ी, मक्की की मशीन व सारा सामान राख हो गया. लेकिन गनीमत रही कि साथ वाले कमरे मे पशुओं को समय रहते निकाल लिया गया लेकिन उनका सारा चारा व छत पूरी जल गई.

वहीँ इस दुर्घटना पर पंचायत मुच्छाली के उप प्रधान मनोज कुमार का कहना है कि अगर बंगाणा में ही अग्निशमक केंद्र होता तो समय रहते आग पर काबू कर लिया होता व लाखों का नुकसान बच जाता. उन्होंने सरकार से आग्रह किया है कि जल्द बंगाणा मे अग्निशमक केंद्र खोला जाए. तहसीलदार शमशेर सिंह ने नुकसान का जायजा करने का हल्का पटवारी को आदेश दिए हैं.