हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल का पहला विस्तार 28 जनवरी शाम 4 बजे

हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल का पहला विस्तार 28 जनवरी शाम 4 बजे - Panchayat Times
साभार हेमंत सोरेन ट्विटर

रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के मंत्रिमंडल का पहला विस्तार मंगलवार (28 जनवरी) कीशाम 4 बजे होगा. राजभवन में 8 विधायक मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. अभी सोरेन मंत्रिमंडल में उनकी पार्टी का एक भी सदस्य नहीं है. जबकि, कांग्रेस के 2और राजद के एकमात्र विधायक को मंत्री बनाया गया है.

24 जनवरी को होना था मंत्रिमंडल विस्तार

इससे पहले 24 जनवरी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को मंत्रिमंडल के विस्तार की अनुमति मिली थी. लेकिन, चाईबासा में मारे गए सात आदिवासी युवकों के परिजनों से मिलकर लौटने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात कर मंत्रिमंडल विस्तार की तिथि को आगे बढ़ाने का आग्रह किया था.

मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले कई नामों की चर्चा

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस से राजेन्द्र सिंह, दीपिका पांडेय, बन्ना गुप्ता और झामुमो से स्टीफन मरांडी, चम्पई सोरेन, हाजी हुसैन अंसारी, जोबा मांझी, जगन्नाथ महतो, दीपक बिरुआ व मथुरा प्रसाद महतो के नाम की चर्चा है.

इस बार हेमंत सोरेन ने दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से बातचीत में मंत्रिमंडल विस्तार और विभागों के खाके पर अंतिम सहमति बना ली है. हालांकि, अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि कांग्रेस से कितने मंत्री बनेंगे और उन्हें कौन-कौन से पद मिलेंगे.

29 दिसंबर को ली थी शपथ

हेमंत सोरेन ने 29 दिसंबर को झारखंड के 11वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. उनके साथ कांग्रेस के आलमगीर आलम व डॉ. रामेश्वर उरांव और राजद से सत्यानंद भोक्ता ने भी मंत्री पद की शपथ ली थी. झामुमो विधायक रविंद्र नाथ महतो को विधानसभा स्पीकर बनाया गया है.

झामुमो, कांग्रेस व राजद ने गठबंधन करके झारखंड विधानसभा चुनाव लड़ा था. इसमें झामुमो ने 30, कांग्रेस ने 16 व राजद ने 1 सीट पर जीत दर्ज की थी.