हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में पहली बार महिला क्रिकेट चैंपियनशिप

सुंदरनगर (मंडी). हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के इतिहास में एक और नया अध्याय जुड़ गया है. हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए वीरवार को महाराजा लक्ष्मण सेन मेमोरियल कॉलेज सुंदरनगर में तीन दिवसीय प्रदेश की प्रथम इंटर कॉलेज महिला क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन किया.

प्रतियोगिता में एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और सभी को प्रतियोगिता की बधाई दी. चैंपियनशिप में सभी मैच 20-20 ओवर के हो रहे हैं. हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के इतिहास में पहली बार महिला क्रिकेट चैंपियनशिप का आयोजन हो रहा है. प्रदेश विश्वविद्यालय प्रबंधन कई वर्षों से महिला क्रिकेट को लेकर प्रयत्नशील था, जिसे अब वर्षों के अथक प्रयासों के बाद इस प्रकार की प्रदेश की प्रथम महिला क्रिकेट चैंपियनशिप के रूप में क्रियान्वित किया है.

सुंदरनगर में तीन दिवसीय प्रदेश की प्रथम इंटर कॉलेज महिला क्रिकेट चैंपियनशिप

ये भी पढ़ें- 15वें दलाई लामा की खोज को लेकर 14वें दलाई लामा ने दिया ये संकेत

अभी तक प्रदेश विश्वविद्यालय में 16 कॉलेज की महिला क्रिकेट टीमें के नाम दर्ज हैं, जिनमें आठ टीमें इस चैंपियनशिप में भाग लेने सुंदरनगर आई हैं. महिला इंटर कालेज चैंपियनशिप करवाने का लक्ष्य ग्रामीण क्षेत्रों से कॉलेज में पढ़ने आई लड़कियों को एचपीसीए, अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर अपना हुनर दिखाने का मौका मिले. चैंपियनशिप में 29 सितंबर को आयोजित होने वाले ट्रायल के उपरांत बेस्ट-16 महिला खिलाडी इंटर यूनिवर्सिटी प्रतियोगिता में प्रदेश विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व करेंगी.

प्रतियोगिता का पहला मैच एमएलएसएम कॉलेज सुंदरनगर और बज़ार कॉलेज के बीच हुआ जिस में एमएलएसएम कॉलेज ने बज़ार कॉलेज को 9 विकेट से हरा कर अगले दौर में प्रवेश किया और दूसरा मैच बनीखेत व कुल्लू कॉलेज के बीच हुआ जिस में कुल्लू ने बनीखेत को 9 विकेट से हराया. इस अवसर पर कालेज प्रबंधन की ओर से कॉलेज प्रिंसिपल पवन जम्वाल, ओर्ग्निनेज सेक्टरी लोकेश शर्मा चपीसीए अंपायर अनिल गुलेरिया, प्रो.सुधीर शर्मा, कमलेश सेन, रजनीश शर्मा, विवेक, लतेश कपूर और समस्त स्टाफ के सदस्य मौजूद रहे.