हमीरपुर में मां-बेटे सहित पांच लोगों को कोरोना, जिले में 20 पहुंचा आंकड़ा

कांगड़ा में छह और कोरोना पॅाजिटिव ,रेड जोन मुबंई से लौटे थे, 49 पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा- Panchayat Times

हमीरपुर. हमीरपुर जिला में कोरोना के मामले निरंतर बढ़ रहे हैं. गुरुवार को पांच नए मरीज सामने आने पर कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 20 हो गया है. इनमें सक्रिय मरीज 15 हैं.

उपायुक्त हरिकेश मीणा ने नए मरीजों की जानकारी देते हुए बताया कि इसमें एक 45 वर्षीय महिला भोरंज क्षेत्र के अमनेड़ गांव की है. यह महिला 18 मई को मुंबई से पहुंची रेलगाड़ी में अपने पति व बेटे के साथ वापस लौटी है और नवोदय विद्यालय, डुंगरी में ये संस्थागत संगरोध में थे. उसके 21 वर्षीय बेटे की भी कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. तीसरा 63 वर्षीय व्यक्ति हमीरपुर क्षेत्र के झनियारा गांव का है और यह भी मुंबई से रेल द्वारा वापस लौटा है और बहुतकनीकी संस्थान बड़ू में संस्थागत संगरोध में था.

इसी तरह चैथा 51 वर्षीय व्यक्ति बड़सर क्षेत्र के सुन्वी सलोनी गांव का है. यह व्यक्ति चालक है और मुंबई से ही रेलगाड़ी में वापस लौटा है और बहुतकनीकी संस्थान बड़ू में ही संस्थागत संगरोध में था. पांचवां 21 वर्षीय युवक बल्ह गांव का है और गत 18 मई को सामने आए ग्वारडू क्षेत्र के संक्रमित व्यक्ति के प्राथमिक सम्पर्कों की सूची में शामिल था और घर में ही संगरोध था.

उन्होंने बताया कि इन संक्रमित मरीजों को जिला कोविड केयर सेंटर, डुग्घा भेजा जा रहा है. उपायुक्त के मुताबिक गत 20 मई को कुल 419 नमूने जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें महाराष्ट्र से ट्रेन में आए लोगों के नमूने भी शामिल हैं. इनमें से 162 नमूने आईएचबीटी पालमपुर भेजे गए थे, जिनमें से 125 नेगेटिव और पांच पॉजीटिव आए हैं. शेष नमूनों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है. उन्होंने कहा कि संबंधित उपमंडलाधिकारियों (ना.) को इन क्षेत्रों को सील (बंद) करने के निर्देश दे दिए गए हैं.