ओएलएक्स पर कार बेचने का झांसा देकर 99 हज़ार 500 रुपये की ठगी

ओएलएक्स पर कार बेचने का झांसा देकर 99 हज़ार 500 रुपये की ठगी-Panchayat Times

शिमला.ओएलएक्स पर कार बेचने के नाम पर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. ठगी कर व्यक्ति से 99 हजार 500 रुपये खाते में डलवा लिए गए. ठगी का खुलासा तब हुआ जब पीड़ित को न तो कार मिली और न ही आरोपियों ने रकम वापिस की. पीड़ित की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है। घटना रामपुर उपमंडल के झाकड़ी इलाके की है.

 रत्नपुर निवासी गौरव नेगी ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि 10 मार्च 2020 को उसने ओएलएक्स पर वैगनार कार का ऐड देखा. ऐड पर कार मालिक का नाम सतीश कुमार बताया गया था. पीड़ित ने सतीश के मोबाइल नम्बर 60007-15275 पर संपर्क साधा और सेकंड हैंड कार का सौदा 70 हज़ार रुपये में तय हुआ. इसके बाद ठग द्वारा बताए गए खाते में पीड़ित ने 70 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए, लेकिन ठग ने इसके बाद अन्य औपचारिकताएं पूरी करने के लिए 29 हज़ार 500 रुपये और मांगे।

 शिकायतकर्ता के मुताबिक कुल 99500 रुपये ठग के खाते में पेटीएम से ट्रांसफर की गई है. पीड़ित ने इतनी रकम देने के बाद जब कहा कि अब कार भेजो, लेकिन आरोपी ने मना कर दिया. इसके बाद उसका मोबाइल नंबर भी बंद आने लगा. इसके बाद पीड़ित को ठगी का एहसास हुआ और पुलिस में मामला दर्ज करवाया.

 डीएसपी रामपुर अभिमन्यु वर्मा ने रविवार को बताया कि आईपीसी की धारा 420 के तहत एफआईआर दर्ज कर जांच आगे बढ़ाई जा रही है. मोबाइल नंबर और खाते की डिटेल के आधार पर जांच पूरी कर जल्द ही ठगों को गिरफ्तार किया जाएगा.