पत्रकारों के लिए निशुल्क एंबुलेंस सेवा की शुरुआत

पत्रकारों के लिए निशुल्क एंबुलेंस सेवा की शुरुआत - Panchayat Times

रांची. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने एंबुलेंस सेवा की शुरुआत करते हुए पत्रकारों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग हर संभव सहयोग करेगा. उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि पत्रकारों का भी काम सामाजिक सरोकार का है. इसलिए उन्हें भी स्वस्थ रहना जरूरी है, ताकि वह समाज के लिए सक्रियता से अपना योगदान दे सके.

उन्होंने कहा कि उनका प्रयास होगा कि पत्रकारों को विभाग की ओर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके. इस अवसर पर प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेश कुमार सिंह ने कहा कि पत्रकारों के लिए सबसे महत्वपूर्ण है स्वास्थ सुविधा, क्योंकी उनका कार्य ही ऐसा है जिससे उनकी दिनचर्या का कोई ठिकाना नहीं होता. इस कारण उन्हें बीमारी ज्यादा सताती है. इसलिए स्वास्थ्य मंत्री से अनुरोध है कि पत्रकारों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए नई योजना बनाया जाए अथवा स्वास्थ्य से जुड़ी योजनाओं में पत्रकारों को जोड़ा जाए.

रांची प्रेस क्लब को एंबुलेंस प्रदान करने वाली संस्था शिव शिष्य परिवार के सलाहकार अर्चित आनंद ने कहा कि पत्रकार बंधु लोकतंत्र के चौथे स्तंभ हैं. कठिन परिस्थिति में भी वो देश दुनिया तक खबरें पहुँचाते रहते हैं. ऐसे में हमारा भी दायित्व बनता है कि पत्रकार बंधुओ की भलाई के लिए सोचे. इस संस्था के संस्थापक श्हरीन्द्रानंद की प्रेरणा और मर्गदर्शन से यह पुनीत कार्य सम्भव हुआ है.

इस अवसर प्रेस क्लब के सचिव अखिलेश सिंह, संयुक्त सचिव जावेद अख्तर, कोषाध्यक्ष जयशंकर, कार्यकारिणी के सदस्य गिरिजा शंकर ओझा, सुनील कुमार सिंह, किसलय सानू झा, प्रशांत कुमार, प्रियंका मिश्रा, सुशील सिंह मंटू, राजन सहित अन्य पत्रकार उपस्थित थे.

पत्रकार और पत्रकार परिवार के लिए है निशुल्क एंबुलेंस सेवा

प्रेस क्लब के अध्यक्ष राजेश सिंह ने बताया किया एंबुलेंस सेवा पत्रकार और उनके परिजनों के लिए निशुल्क होगी. एंबुलेंस के लिए प्रेस क्लब को सूचित कर सेवा ले सकते हैं. उन्होंने बताया इसके अलावा घटना दुर्घटना या विशेष परिस्थिति में एंबुलेंस अन्य लोगों को भी सेवा प्रदान करेगी.