कुल्लू में गरीब बच्चों को मुफ्त नवोदय परीक्षा की कोचिंग

कुल्लू. जिला कुल्लू में एक ऐसी संस्था है जो पिछले दो सालों से आर्थिक रूप से कमजोर स्कूली छात्र-छात्राओं को निःशुल्क शिक्षा और कोचिंग दे रही है. इस संस्था का नाम है शिक्षक कल्याण एवं शिक्षक भवन समिति है जिसके द्वारा मार्च माह में होने वाली नवोदय परीक्षा की कोचिंग राजकीय छात्र माध्यमिक पाठशाला में दी जा रही है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि शिक्षक कल्याण समिति में सभी सदस्य सरकारी अध्यपक हैं जो जिला के विभिन्न स्कुलो में अपनी सेवाए दे रहे हैं . इसके साथ ही यह अध्यापक अपनी छुट्टियों का समय आर्थिक तौर पर कमजोर बच्चो की शिक्षा के लिए दे रहे हैं.

शिक्षक भवन एवं शिक्षक समिति के अध्यक्ष श्याम लाल ने बताया कि समिति की ओर से लगभग 218 छात्र छात्राओं को शिक्षा एवं नवोदय की कोचिंग निशुल्क दी जा रही है. यहां कुल्लू की लगवैली, नग्गर, बंजार, खराहल महाराजा घाटी आदि दूरदराज के क्षेत्रों के बच्चे निशुल्क कोचिंग ले रहे हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि गरीब छात्रों को पुस्तकें वितरित करने के लिए अप्रैल माह में डोनेट ए बुक कैम्पेन चलाया जाएगा. साथ ही कहा कि छात्रों को सही विषय का चयन करने में मदद करने के लिए करियर गाइडेंस भी दी जाएगी.