हिमाचल | फरवरी से प्रदेश के राशन डिपुओं में जमा कर सकेंगे बिजली और पानी के बिल, ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

हिमाचल | फरवरी से प्रदेश के राशन डिपुओं में जमा कर सकेंगे बिजली और पानी के बिल, ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को मिलेगी बड़ी राहत - Panchayat Times

शिमला. हिमाचल प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार ने प्रदेश के राशन डिपुओं में फरवरी महीने से बिजली और पानी के बिल जमा हो सकेंगे. इसके लिए सरकार ने डिपो होल्डर को प्रशिक्षण देना शुरू कर दिया है.

हिमाचल में पांच हजार के करीब राशन डिपो

प्रदेश सरकार द्वारा प्रति बिल पर डिपो होल्डर को कमीशन मिलेगा. इन डिपुओं में लोक मित्र केंद्रों में मिलने वाली सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएंगी. हिमाचल सरकार के आदेशों के बाद विभाग ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है. हिमाचल में पांच हजार के करीब राशन डिपो हैं. लोग हर महीने राशन लेने आते हैं.

घरों के बिजली और पानी के बिल भी जमा करा सकते हैं

ऐसे में लोग अपने घरों के बिजली और पानी के बिल भी जमा करा सकते हैं. बिजली बोर्ड की ओर से डिपो में मशीनें स्थापित की जाएंगी. पहले चरण में यह सुविधा तीन हजार डिपो में मिलेगी. धीरे-धीरे अन्य डिपुओं को भी इस सुविधा से जोड़ा जाएगा. डिपो होल्डर की कमीशन को तय किया जाना है.