स्वर्ण व्यवसायी से एक करोड़ 32 लाख नकदी सहित साढ़े चार किलो सोना की लूट

कोडरमा. पटना से कोयंबटूर जा रहे एक स्वर्ण व्यवसायी से लुटेरों ने एक करोड़ 32 लाख नकदी सहित साढ़े चार किलो सोना लूट लिया. लुटेरों ने शनिवार को कोडरमा थाना से करीब चार किलोमीटर दूर रांची-पटना मार्ग (एनएच 31) पर कोडरमा घाटी से गाड़ी सहित व्यावसायी को अगवा किया. व्यवसायी राजेश कुमार जायसवाल पटना के फुलवारीशरीफ के रहने वाले हैं. वह सोना व्यापारियों के लिए बिचौलिया का काम करते हैं.

व्यवसायी राजेश कुमार जायसवाल अपनी गाड़ी से साढ़े चार बजे शाम को पटना से चले थे. उनके साथ एक ड्राइवर भी था. लंबी दूरी होने की वजह से उन्होंने बिहारशरीफ में एक अन्य ड्राइवर को भी बैठा लिया. मामले को पुलिस ‘काले धन’ के एंगल से भी जांच कर रही है.

व्यावसायी के मुताबिक रात के साढ़े नौ बजे एक बोलेरो ने उनकी गाड़ी में टक्कर मारी. रफ्तार कम होने पर गाड़ी की खिड़की के सीसे पर हाथ मारकर गाड़ी खुलवाया. इसके बाद तीन लोग गाड़ी में बैठ गए. उन्होंने बताया कि गाड़ी से सबसे पहले ड्राइवर को उतारने के बाद उन्हें भी गाड़ी से बाहर कर दिया. सभी गाड़ी को पटना की ओर लेकर चले गए. अपराधियों ने उनसे उनका मोबाईल फोन भी छीन लिया.

गाड़ी से उतारे जाने के बाद व्यावसायी राजेश कुमार पैदल चलकर लटबहिया मंदिर पहुंचे. रात मंदिर में गुजारने के बाद  वे सुबह रजौली थाना पहुंचे. वहां से उन्हें कोडरमा थाना भेजा गया.

कोडरमा थाना प्रभारी आनंद मोहन सिंह ने बताया कि पुलिस की टीम ने घटना स्थल पर पहुंचकर मुआयना किया है. इसके साथ ही लटबहिया मंदिर के पुजारी से भी पूछताछ की है.
कोडरमा की एसपी शिवानी तिवारी ने बताया, ” राजेश की शिकायत के आधार पर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. पुलिस की एक टीम घटना के सत्यापन के लिए बिहार भेज दी गई है. लूट के शिकार व्यवसायी के पास इतना रुपया कहां से लाया और किस परिस्थिति में वह इसे ले जा रहा था, इन सब बातों का सत्यापन किया जा रहा है. जल्द ही मामले का खुलासा किया जाएगा.” पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कॉमेंट करें

अपनी टिप्पणी यहाँ लिखें
अपना नाम यहाँ लिखें