खूंटी: सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन जनसमस्याओ पर उपायुक्त से की गयी वार्ता

खूंटी: सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन जनसमस्याओ पर उपायुक्त से की गयी वार्ता - Panchayat Times

खूंटी. जिला प्रशासन की ओर से कर्रा प्रखण्ड के लरता पंचायत में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य रुप से खूंटी जिले के उपायुक्त सूरज कुमार उपस्थित रहे. सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में जनता के साथ जनसमस्याओ पर सीधी वार्ता की गयी.

जिसमें जनता द्वारा सड़क दुर्घटना, नशापान को लेकर विस्तृत चर्चा की गई. साथ ही कृषि हेतु सिचांई सुविधा, पुस्तकालय, कोल्ड स्टोरेज, विद्युतापूर्ति, अस्पताल, हाई स्कूल, राशन कार्ड, आवास योजना, पेयजल, पर्यटन स्थल के लिए बागलता का सुन्दरीकरण समेत कई समस्याओं से अवगत कराया गया.

तमाम समस्याओं का निराकरण के लिए पहल : उपायुक्त

खूंटी जिला उपायुक्त सूरज कुमार ने कहा कि सरकार आपके द्वार कार्यक्रम पर तमाम समस्याओं का निराकरण के लिए पहल की जाएगी. खूंटी जिला को कैसे बेहतर और भयमुक्त बनाया जाय इसकी जिम्मेवारी हम सबकी है. पत्थलगड़ी, मर्डर, रेप की घटनाएं, नशापान और भय के वातावरण से जिले को हर हाल में उबारने की आवश्यकता है. ताकि लोग खूंटी के खूबसूरत पर्यटन स्थलों में भयमुक्त वातावरण में घूम फिर सकें.

खूंटी: सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन जनसमस्याओ पर उपायुक्त से की गयी वार्ता - Panchayat Times

जिले में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने को लेकर उपायुक्त ने नौजवानों से सुरक्षा के मद्देनजर हेलमेट का प्रयोग करने की अपील की. बाला मोड़ से कर्रा तक आये दिन सड़क दुर्घटना को देखते हुए कार्य किये जा रहे है.

देशी शराबबंदी पर प्रशासन की गुप्त रूप से करें मदद : उपायुक्त

जनता से अपील करते हुए उपायुक्त ने कहा कि देशी शराबबंदी पर प्रशासन की गुप्त रूप से मदद करें जिससे नशामुक्ति पर कार्य किया जा सके. साथ ही प्रखंड स्तर पर सितंबर से अक्टूबर के बीच कोल्ड स्टोरेज का कार्य शुरू किया जाएगा. हाई स्कूल के लिए जनता से बच्चों का आंकड़ा उपलब्ध कराने के अलावे अन्य सभी समस्याओं का निराकरण करने की बात कही.

खूंटी: सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन जनसमस्याओ पर उपायुक्त से की गयी वार्ता - Panchayat Times

वहीं सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के तहत सभी विभागों का अलग-अलग स्टॉल लगाया गया, जिसमें मनरेगा में 26, प्रधानमंत्री आवास योजना 198 केसीसी ऋण प्रपत्र 12, पशुपालन 30, उद्योग ऋण प्रपत्र 5, स्वास्थ्य विभाग से 70  मरीज का स्वास्थ्य जांच एवं दवा वितरण, राशन कार्ड के लिए 103 आवेदन आये. स्थानीय जनता ने लगाए गए सभी स्टॉल का लाभ उठाया.

इस मौके पर उप विकास आयुक्त अरविंद कुमार मिश्रा, अपर समाहर्ता अरविंद कुमार, डायरेक्टर आईटीडीएस हेमंत कुमार सती, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी उषा मुंडू, वीडियो दिवेश कुमार द्विवेदी, सीओ पुष्पक रजक, चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर एम जमाल, बीपीओ मनमोहन साहू, स्वास्थ्य प्रशिक्षक प्रदीप कुंडू के अलावे सभी विभाग के कर्मी व हजारों की संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे.