कभी भी ढह सकती है लोअर ढालपुर में सरकारी इमारत

कुल्लू. जिला कुल्लू के मुख्यालय लोअर ढालपुर में एक सरकारी भवन गिरने की कगार पर खड़ा है. वही इस भवन में शिक्षा विभाग का चौकीदार भी दिन-रात डर के साए में अपने परिवार के साथ यहां रह रहा है. इमारत में रहने वाले चौकीदार को हमेशा यही डर सताता रहता है कि कभी भी भारी बारिश में यह भवन गिर सकता है.

जिससे उसे और उसके परिवार को भी खतरा बना हुआ है. मिली जानकारी के अनुसार यह भवन 1950 के करीब बनाया गया था. उसके बाद से इसकी देखरेख की और कोई खास ध्यान नहीं दिया गया. भवन में रहने वाले चौकीदार विद्या प्रकाश का कहना है कि वह पिछले करीब 3 सालों से अपने परिवार इस भवन में रह रहा है. लेकिन, भवन में जगह-जगह दरारें पड़ी हुई हैं और भवन की दीवारें सीलन से भर गई हैं. इन दीवारों में सीलन के कारण आए दिन बिच्छू और सांप निकलने की घटना पेश आती रहती है. भवन की दीवारों में भी दरारें आई हुई हैं. जिससे यह कभी भी ढह सकती हैं.

उनका कहना है कि वह इस समस्या को लेकर कई बार शिक्षा विभाग के अधिकारियों से भी मिले. लेकिन अभी तक इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकला है. उन्होंने शिक्षा विभाग सहित जिला प्रशासन से मांग की है कि इस भवन की दशा में सुधार लाया जाए. ताकि वह और उसका परिवार किसी बड़ी अनहोनी से बच सकें.