झारखंड के डबल इंजन की सरकार की अनेकों उपलब्धियां हैं : रामचंद्र चंद्रवंशी

झारखंड के डबल इंजन की सरकार की अनेकों उपलब्धियां हैं : रामचंद्र चंद्रवंशी-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

मेदिनीनगर. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन स्टेडियम में मुख्य समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में स्वास्थ्य, चिकित्सा, शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग के मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया और संयुक्त परेड की सलामी ली. उन्होंने शहीद वीर सपूतों को नमन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि झारखंड परमवीर चक्र विजेता शहीद अल्बर्ट एक्का, भगवान बिरसा मुड़ा की धरती रही है. पलामू भी नीलांबर-पीतांबर सहित अन्य बीर सपूतों की धरती रही है.

 

उन्होंने कहा कि झारखंड की डबल इंजन की सरकार है और उसकी अनेकों उपलब्धियां हैं. मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की शुरुआत की गई है. इस योजना की शुरुआत झारखंड की राजधानी रांची से की गई. पलामू के किसानों किसानों के बैंक खाते में पहली किस्त की राशि दी गई. झारखंड सरकार निःशुल्क पढ़ाई, भोजन, पोषाक आदि सभी बुनियादी सुविधाएं दे रही है. बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का सार्थक कदम है.

 

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की पुण्यतिथि पर पीएम सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

उन्होंने कहा कि मेडिकल के क्षेत्र में भी झारखंड ने बेहतर कदम बढ़ाया है. देवघर में एम्स बन रहा है. राज्य में 5 नए मेडिकल कॉलेज बनाने का काम किया जा रहा है. मेदिनीनगर, दुमका, हजारीबाग आदि जगहों पर इस वर्ष से पढ़ाई शुरू कराने का प्रयास हो रहा है. पलामू में मेडिकल कॉलेज प्रारंभ कर दिया गया है. आयुष्मान भारत में स्वास्थ्य उपकेंद्रों को जोड़ा गया है. पोलपोल और हैदरनगर में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर के रूप में विकसित करने का काम किया गया है. अन्य जगहों पर भी हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर स्थापित किया जा रहा है. पलामू सदर अस्पताल को मेडिकल कॉलेज का नाम दिया गया है.