विश्व रिकाॅर्ड बनाने वाले रसोइयों को सरकार करेगी सम्मानित: जयराम ठाकुर

लाॅकडाउन को आगे बढ़ाया जाए, ग्रीन जोन में मिले छूट: जय राम ठाकुर-Panchayat Times
प्रतीक चित्र

मण्डी. जयराम ठाकुर ने बिते मंगलवार को जिले के करसोग क्षेत्र के तत्तापानी में मकर संक्रांति के पावन अवसर पर आयोजित पर्यटन उत्सव तथा राज्य स्तरीय मकर संक्रांति मेले के दौरान एक जनसभा को सम्बोधित हुए कहा कि क्षेत्र में आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए तत्तापानी में 3.50 करोड़ रुपये व्यय कर आधुनिक केफेटएरिया खोला जाएगा तथा ई-टायलेट की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी.

जयराम ठाकुर ने कहा कि 25 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होने वाली जल आपूर्ति योजना अगले दो वर्षों के भीतर पूरी कर दी जाएगी, जिसकी आधारशिला आज रखी गई है. इससे क्षेत्र की 11 पंचायतों की पानी की समस्या का समाधान होगा.

उन्होंने कहा कि तत्तापानी के समृद्ध इतिहास को ध्यान में रखते हुए प्रदेश सरकार इस क्षेत्र को जल क्रीड़ा के प्रमुख केन्द्र के रूप में विकसित करेगी.

उन्होंने कहा कि तत्तापानी को पर्यटकों के लिए प्रमुख पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने का प्रयास किया जाएगा ताकि शिमला आने वाले पर्यटकों को तत्तापानी आने के लिए प्रेरित किया जा सके. मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यटन विभाग ने आज एक ही बर्तन में 1995 किलोग्राम खिचड़ी बनाकर इतिहास रचकर गिनीज वल्र्ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज किया है.

विश्व रिकाॅर्ड बनाने वाले रसोइयों को सरकार करेगी सम्मानित: जयराम ठाकुर - Panchayat Times

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार इस विश्व रिकार्ड खिचड़ी बनाने वाले रसोइयों को सम्मानित करेगी. उन्होंने कहा कि पर्यटन की अपार सम्भावनाएं होने के अलावा तत्तापानी श्रद्धालुओं के लिए एक प्रमुख धार्मिक स्थल भी है, जहां देशभर से हजारों श्रद्धालु आते हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा ने हाल ही में लोकसभा के आम चुनावों में प्रदेश की सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में बढ़त हासिल कर नया कीर्तिमान स्थापित किया है.