जरूरतमंदों को योजनाओं से लाभान्वित करना सरकार का लक्ष्य: सीएम

अप्रवासी मजदूरों ने हेमंत सोरेन से मार्मिक अपील की- Panchayat Times

रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के निर्देश के बाद राहे निवासी वृद्ध दंपत्ति अनंत लोहरा और उनकी पत्नी को सरकारी योजनाओं से आच्छादित किया गया. दंपत्ति को 10 किलो अनाज व सहायता राशि दी गई. साथ ही उनका बैंक खाता प्रारंभ कर उसे पेंशन योजना से जोड़ दिया गया. इस मामले की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री ने उपायुक्त रांची को उन्हें आवास योजना के तहत आवास आवंटित करने का निदेश भी दिया है.

घर में अन्न का एक दाना नहीं

मुख्यमंत्री को जानकारी दी गई थी कि राहे प्रखंड स्थित चंदनडीह गांव निवासी वृद्ध दंपत्ति के घर तीन दिनों से चूल्हा नहीं जला. उनके घर में अन्न का दाना नहीं. दोनों मजदूरी कर जीवन यापन करते हैं. राशन कार्ड, वृद्धा पेंशन व अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ इन्हें नहीं मिला है. उक्त जानकारी के बाद मुख्यमंत्री ने उपायुक्त रांची को वृद्ध दंपत्ति को सरकारी योजनाओं का लाभ देने निदेश दिया था.

आम जनों को अधिकारी बेवजह परेशान न करें, बल्कि संवेदनशील बनें

 मुख्यमंत्री ने उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम को कौशल विकास का प्रशिक्षण दे रही जॉर्ज टेलीग्राफ ट्रेनिंग कंपनी की बकाया राशि से संबंधित मामले का निष्पादन करने का निदेश देते हुए कहा कि आम जनों को अधिकारी बेवजह परेशान न करें, बल्कि संवेदनशील बनें.

21 माह से बकाया राशि का भुगतान नहीं

मुख्यमंत्री को बताया गया कि पिछले 21 महीने से जमशेदपुर (JNAC) DAY-NULM विभाग के अंतर्गत काम करने वाली कंपनी का नोटिंग होने के बावजूद बकाया राशि नहीं दिया जा रहा है.