पांवटा साहिब की ग्राम पंचायत भाटन वाला व परदूनी के साथ लगते क्षेत्र को कन्टेनमेंट जोन घोषित कर किया सील

Containment Zone-Panchayat Times
साभार इंटरनेट

नाहन. पावटा साहिब उप-मण्डल की ग्राम पंचायत भाटन वाला में करोना पॉजिटिव केस पाये जाने पर ग्राम पंचायत भाटन वाला में स्थित अजमेर सिंह के घर से पंचायत घर तक का क्षेत्र और अजमेर सिंह के घर से पिछे की ओर पटवार खाना भाटन वाला तक के क्षेत्र और ग्राम पंचायत परदूनी के वार्ड न- 4 और 5 के क्षेत्र को सील कर कन्टेनमेंट जोन घोषित किया हैं. 

डीएम सिरमौर ने बताया कि इसके अतिरिक्त ग्राम पंचायत भाटन वाला के शेष क्षेत्र और ग्राम पंचायत परदूनी की ग्राम खजूरनावाला के शेष क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है.

कन्टेनमेंट जोन में सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति घर-द्वार पर संबंधित ग्राम पंचायत प्रधान व उप प्रधान की सहायता से की जाएगी. आवश्यक सेवाओं में लगे सरकारी कार्यालय खुले रहेंगे लेकिन उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखना होगा और सरकार के अन्य सभी दिशा निर्देशों का भी पालन करना होगा.

यह आदेश मजिस्ट्रेट डियूटी, पुलिस कर्मियों, अधिकारियों, तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति में लगे अधिकृत व्यक्तियों व वाहनों तथा स्वास्थ्य सेवाओं से जुडे कर्मियों पर लागू नहीं होंगे. सील किए गए क्षेत्र में बीडीओ पांवटा साहिब द्वारा समय-समय पर सैनिटाईजेशन की जाएगी.