एक लाख की रिश्वत ली, हिमाचल पुलिस का हेड कांस्टेबल गिरफ्तार

पंडोगा के एक हैड कांस्टेबल को एक लाख की रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया
प्रतीक चित्र

ऊना. शिमला और ऊना की संयुक्त एंटी करप्शन ब्यूरो टीम ने पुलिस चौकी पंडोगा के एक हेड कांस्टेबल को एक लाख की रिश्वत मामले में गिरफ्तार किया है. उक्त हेड कांस्टेबल धोखाधड़ी के एक मामले को बंद करने की ऐवज में धोखधड़ी के आरोपियों से 2.5 लाख रुपए की मांग कर रहा था. बाद में इनकी बात एक लाख रुपए में खत्म हुई थी.

पुलिस हेड कांस्टेबल द्वारा रिश्वत मांगने को लेकर इसकी शिकायत विजिलेंस से की गई. तथ्यों को पूरी तरह से परखने तथा आरंभिक जांच के बाद शिमला और ऊना के अधिकारियों की एक विशेष टीम का गठन किया गया. इस टीम ने रविवार देर शाम को इस आरोपी को पकड़ने के लिए ट्रैप प्लान किया और इसे एक लाख रुपए की राशि के साथ गिरफ्तार किया. सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार हेड कांस्टेबल ने रिश्वत के एक लाख रुपयों को एक बोरे के नीचे रखने के लिए कहा. विजीलेंस टीम की आशंका होने पर यह हेड कांस्टेबल बिना पैसे लिए वहां से वापिस चौकी चला गया. पुख्ता सबूतों के आधार पर उच्चाधिकारियों की टीम ने इसे गिरफ्तार किया.

ये भी पढ़ें- सऊदी अरब में फंसे युवकों ने वीडियो भेजकर भारत सरकार से लगाई गुहार

जिसके बाद इसने एक लाख रुपए रिश्वत लेने की बात कबूली और रिश्वत के पैसे कहां पड़े हैं इसकी जानकारी टीम को दी. जिसके बाद विजिलेंस टीम ने एक लाख रुपए की राशि को कब्जे में लिया. विजिलेंस के एएसपी सागरचंद्र ने कहा कि पंडोगा चौकी के हेड कांस्टेबल को एक लाख रुपए की रिश्वत के साथ गिरफ्तार किया है. मामले की जांच जारी है.