रांची में बने एसआरटीएमआई का मुख्यालय: रघुवर दास

झारखंड में प्रचुर मात्रा में खनिज, रांची में बने एसआरटीएमआई का मुख्यालय : रघुवर -Panchayat Times
केंद्रीय इस्पात मंत्री वीरेंद्र सिंह के साथ सीएम रघुवर दास

रांची. झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को नई दिल्ली में केंद्रीय इस्पात मंत्री वीरेंद्र सिंह से मुलाकात की. इस दौरान उनके साथ झारखंड से राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार भी मौजूद थे. इस मुलाकात में सीएम ने उनसे एसआरटीएमआई का मुख्यालय रांची में खोलने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि झारखंड में प्रचुर मात्रा में खनिज संपदा उपलब्ध है.

झारखंड में प्रचुर मात्रा में खनिज, रांची में बने एसआरटीएमआई का मुख्यालय : रघुवर -Panchayat Times
केंद्रीय इस्पात मंत्री वीरेंद्र सिंह
के साथ रघुवर दास

इस संस्थान के रांची में खुलने से झारखंड को इसका लाभ मिलेगा. राज्य में खनिज आधारित इकाइयां सेल, आरडीएस आईसीएस, मेकॉन, एमआईटी जैसे लोक उपक्रम और टाटा स्टील, जेएसपीएल जैसे निजी उपक्रम कार्यरत हैं. इसके साथ ही राउरकेला औद्योगिक क्षेत्र, दुर्गापुर, बर्नपुर आदि भी यहां से नजदीक हैं. रांची में इसके खुलने से झारखंड के अलावा पश्चिम बंगाल, ओड़िशा, छत्तीसगढ़ को भी लाभ मिलेगा. मुख्यमंत्री दास ने केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र सिंह को आश्वस्त किया कि एसआरटीएमआई का मुख्यालय रांची में खोलने के लिए झारखंड सरकार हर प्रकार का सहयोग करने के लिए तैयार है.

इस बारे में जानकारी देते हुए महेश पोद्दार ने बताया कि एसआरटीएमआई का मुख्यालय रांची में खुले इसके लिए लम्बे अरसे से प्रयासरत था, आज बात बनी. दिल्ली में मुख्यमंत्री रघुवर दास जी के साथ इस्पात मंत्री चौधरी वीरेन्द्र सिंह से मिला, जिसमें सकारात्मक आश्वासन मिला है.