लालू यादव की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई

लालू यादव की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई-Panchayat Times
प्रतीक चित्र : लालू प्रसाद यादव

रांची. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर झारखंड हाईकोर्ट में शुक्रवार को सुनवाई होगी. लालू ने दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में जमानत देने का आग्रह किया है. सीबीआई कोर्ट ने इस मामले में लालू को आईपीसी और पीसी एक्ट के तहत 7-7 साल की सजा सुनायी है. लालू ने अपनी बीमारी का हवाला देते हुए अदालत से जमानत देने का आग्रह किया है।. इस मामले में सीबीआई की ओर से भी अपना जवाब दाखिल कर दिया गया है.

इससे पहल मंगलवार को राजद के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव रिम्स में इलाजरत लालू प्रसाद से मुलाकात करने पहुंचे थे. भोला यादव जेल प्रशासन से विशेष अनुमति लेकर लालू प्रसाद से मिलने रिम्स पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि वे सिंबल पर लालू प्रसाद के हस्ताक्षर लेने के लिए गए थे. हस्ताक्षर लेने के बाद वे रिम्स से बिना किसी से बात किए निकल गए. उनके आने के पीछे कई अटकलें लगायी जा रही है.

माना जा रहा है कि गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर राजद अब 14 सीटों से नीचे समझौता नहीं करने के मूड में है. पिछली बार लोक सभा चुनाव में भी चतरा से गठबंधन के दो-दो उम्मीदवार मैदान में उतर आए थे, लेकिन दोनों की करारी हार हुई थी. इस बार भी पार्टी सीट बंटवारे को लेकर पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद से रायशुमारी पहले कर रहा है.