झारखंड : लालू यादव की जमनात याचिका पर सुनवाई 11 दिसंबर तक टली

झारखंड : लालू यादव की जमनात याचिका पर सुनवाई 11 दिसंबर तक टली
Source - Internet

रांची. चारा घोटाला में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर आज शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई होनी थी, जो अब 11 दिसंबर तक टाल दी गई है. जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की अदालत में जमानत पर सुनवाई के लिए अपील याचिका सूचीबद्ध थी. अदालत से बेल मिलने पर वे जेल से बाहर आ सकते थे.

सजा की आधी अवधि पूरी नहीं हुई – सीबीआई

शुक्रवार को रांची हाईकोर्ट में हुई सुनवाई में सीबीआई ने जवाब दाखिल करते हुए कहा है कि, लालू प्रसाद यादव ने चारा घोटाले के जिस मामले में जमानत की मांग की है, उस मामले में सीबीआई कोर्ट से उन्हें मिली सजा की आधी अवधि पूरी नहीं हुई है.

सीबीआई द्वारा जमानत का विरोध

सीबीआई ने पिछले दिनों हाईकोर्ट में जवाब दाखिल करते वक्त दावा किया है कि लालू प्रसाद यादव के मामले में भी ऐसा ही हुआ है. उनके मामले में न तो निचली अदालत ने सजा चलाए जाने को लेकर कोई स्पष्ट आदेश दिया है और न ही लालू की ओर इसके लिए निचली अदालत में कोई आवेदन दिया गया है. ऐसे में पहली सजा पूरी होने के बाद ही दूसरी सजा शुरू मानी जायेगी.

लालू को किया गया शिफ्ट

चारा घोटाला मामले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव को रांची स्थित राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के निदेशक के बंगला से कल गुरुवार को पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उन्हें पेइंग वार्ड से निदेशक बंगले में पहले शिफ्ट किया गया था.