हिमाचल : कई जिलों में हो रही है तेज बारिश से नदी-नाले उफान पर जनजीवन अस्त-व्यस्त, किसानों-बागवानों ने ली राहत की सांस

हिमाचल : कई जिलों में हो रही है तेज बारिश से नदी-नाले उफान पर जनजीवन अस्त-व्यस्त, किसानों-बागवानों ने ली राहत की सांस - Panchayat Times
Bagsu Nag Himachal Pradesh

शिमला. हिमाचल के कई जिलों में सोमवार को रही तेज बारिश ने भारी तबाही मचाई है. मैक्लोडगंज के पास भागसूनाग में नाले में उफान आने पर सड़क पर पानी का तेज बहाव आग गया जिससे पार्किंग में गाड़ियां बह गईं.

कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं. इस घटना से लोगों से दहशत का माहौल है. कुल्लू में भी मानसून की पहली मूसलाधार बारिश हुई है. सोमवार तड़के से हो रही भारी बारिश से जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है.

कुल्लू शहर पानी-पानी

ब्यास, पार्वती, सरवरी खड्ड सहित जिले के नदी-नाले उफान पर हैं. मानसून की पहली बरसात में ही कुल्लू शहर पानी-पानी हो गया है. सड़क व रास्तों में जगह-जगह पानी के तालाब बनने से राहगीरों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

किसानों-बागवानों ने ली राहत की सांस

वहीं दूसरी ओर तेज बारिश होने से किसानों-बागवानों ने राहत की सांस ली है. सेब और अन्य फसलों के लिए बारिश संजीवनी का काम करेगी. जिला प्रशासम के अनुसार मंगलवार तक कुल्लू में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है. ऐसे में लोगों व पर्यटकों से आग्रह किया गया है कि वह नदी नालों के समीप न जाएं.