हिमाचल: शिमला में बर्फबारी से नेशनल हाईवे सहित कई सड़कें बाधित

शिमला. प्रदेश की राजधानी शिमला ने एक बार फिर बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है. उपनगरों संजोली व ढली सहित शहर के अन्य भागों में शुक्रवार रात ताजा बर्फबारी हुई. राजधानी में लगातार दूसरे साल मार्च के महीने में बर्फबारी का नजारा देखने को मिल रहा है. बर्फबारी के कारण ठंड बढ़ने के साथ-साथ यातायात व्यवस्था प्रभावित हुई है.

शिमला जिले के ऊपरी क्षेत्रों में व्यापक बर्फबारी से सड़कों पर आवाजाही ठप पड़ गई है. कुफरी, नारकण्डा, खड़ापत्थर व खिड़की में भारी बर्फबारी से रामपुर-शिमला एनएच-5 सहित अन्य सड़कें बाधित हैं. इन स्थानों पर कई वाहन देर रात से फंसे हुए हैं, जिनमें एचआरटीसी की बसें भी शामिल हैं.

सड़कों को बहाल करने के लिए मशीनरी तैनात कर दी गई है. शिमला के निकटवर्ती पर्यटक स्थलों कुफरी व नारकण्डा में 3 से 4 इंच ताजी बर्फबारी हुई है. वहीं रोहड़ू उपमंडल के खडापत्थर में एक फुट के करीब बर्फ गिर चुकी है. चौपाल उपमंडल के खिड़की में भी बर्फ की मोटी परत जम गई है.

बर्फबारी के चलते अप्पर शिमला के कई गांवों में बिजली आपूर्ति भी प्रभावित है. शिमला सहित राज्य के उच्च पर्वतीय इलाकों में बीते कई दिनों से बारिश व बर्फबारी का दौर चल रहा है. बर्फबारी का दीदार करने के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक शिमला सहित अन्य इलाकों का रुख कर रहे हैं. मौसम विभाग ने अगले 24 घण्टों में पर्वतीय इलाकों में और बर्फ गिरने की संभावना जताई है.