शिमला: शावला में बनेगा हेलीपैड, नेरवा में खुलेगी गैस एजेंसी

सीएम ने शावला में हेलीपैड का निर्माण करने की घोषणा - Panchayat Times
प्रतीक चित्र

शिमला. मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बीते गुरुवार को शिमला जिले के नेरवा में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कही. सीएम ने शावला में हेलीपैड का निर्माण करने की घोषणा की. इसके अलावा उन्होंने एचआरटीसी डिप्पो नेरवा के भवन के लिए 50 लाख रुपए, नेरवा बाजार में पार्किंग और स्ट्रीट लाईटों के अलावा नेरवा में गैस एजेंसी की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने 178.72 लाख रुपए की लागत से निर्मित रानवी से चिल्ला सड़क तथा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भवन के लोकार्पण किए.

सीएम ने कहा कि राज्य में गौ अभ्यारण्य का निर्माण किया जा रहा है, जो सिरमौर जिले में 109 बीघा भूमि पर स्थापित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में चरणबद्ध ढंग से और अधिक गौ अभ्यारण्यों तथा गौसदनों की स्थापना की जाएगी.

सीएम ने शावला में हेलीपैड का निर्माण करने की घोषणा - Panchayat Times

जय राम ठाकुर ने प्राथमिक पाठशाला कनवाड़ी को माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गुम्मा के लिए 20 लाख रुपए, नेरवा उठाऊ जलापूर्ति के लिए 91 लाख रुपए, माध्यमिक पाठशाला कवाला को उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत करने, पशु औषद्यालय थरोच को पशु अस्पताल में स्तरोन्नत करने तथा नागरिक अस्पताल नेरवा में बिस्तरों की क्षमता को 50 से बढ़ाकर 75 करने की घोषणाएं की.

ये भी पढ़ें- आंख मारकर एक करोड़ रुपए ले गई लड़की

 

नेवटी से लखवटी सड़क को पक्का करने, धारटु से मकड़ोग तथा कीरी से खराचली सड़क की मेटलिंग तथा टारिंग का कार्य औपचारिक रूप से शुरू करने की रस्म अदा की. इन सड़कों को पक्का करने पर क्रमशः 194.84 लाख, 498.82 लाख तथा 397.72 लाख रुपए की लागत आएगी. उन्होंने 603.10 लाख रुपए की लागत के बेलग से रानवी सड़क के स्तरोन्यन कार्य की आधारशिला रखीं. उन्होंने कनहाल से बजठाल सड़क तथा थियारा से पौढ़िया सड़क पर मशराईन खड्ड पर 30 मीटर स्पैन आरसीसी बॉक्स गिरडर पुल की आधारशिलाएं रखीं जिनपर पर क्रमशः 509.75 लाख तथा 248.19 लाख रुपए व्यय किए जाएंगे. उन्होंने क्षेत्र के भरान तथा मशहार वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भवनों की आधारशिलाएं भी रखीं.