युवा दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन, शाम तक पहुंचेंगे दिल्ली

युवा दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन, शाम तक पहुंचेंगे दिल्ली - Panchayat Times

रांची. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने स्वामी विवेकानंद जी की जयंती ‘राष्ट्रीय युवा दिवस’ के अवसर पर झारखंड की सवा तीन करोड़ जनता सहित देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने महान दार्शनिक और समाज सुधारक विवेकानंद जयंती के अवसर पर कहा कि स्वामी विवेकानंद ने भारतीय दर्शन को पूरे विश्व में स्थापित किया. उन्होंने कहा कि स्वामी विवेकानन्द ने झारखंड का नाम भी देश और दुनिया में अंकित करने का काम किया है. उनके विचार और आदर्श युवाओं में शक्ति एवं सकारात्मक ऊर्जा का संचार करते हैं. उनके विचार आज भी प्रासंगिक हैं. मुख्यमंत्री ने झारखंड के युवाओं को राष्ट्र सेवा के लिए सदैव समर्पित रहने का आह्वान किया.

युवा दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन, शाम तक पहुंचेंगे दिल्ली - Panchayat Times

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन रविवार को दोपहर 3 बजे दिल्ली रवाना हुए. वे इससे पूर्व युवा दिवस कार्यक्रम में शामिल हुए. हेमंत सोरेन ने बड़ा तालाब में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. उनके साथ मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव भी मौजूद थे. वहीं, दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से मिलने के अलावा हेमंत 13 जनवरी को सोनिया गांधी द्वारा आयोजित विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगे.

आम लोगों के लिए खुला विवेकानंद प्रतिमा स्थल

वहीं, स्वामी विवेकानंद सरोवर (बडा तालाब) में लगाई गई विवेकानंदजी की प्रतिमा उनकी जयंति के दिन आम लोगों के लिए खोल दिया गया. आज और कल सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक आम लोग प्रतिमा स्थल तक घूम सकेंगे. इसके बाद रोज सुबह 10 बजे से शाम 5.50 बजे तक प्रतिमा स्थल खुला रहेगा. शाम ढलने के बाद यहां जाने की अनुमति नहीं होगी.

ज्ञात हो कि बिते शनिवार को एक प्रमुख दैनिक ने एक खबर प्रकाशित कि थी. जिसका शीर्षक था ‘सालभर पहले दिखावे का लोकार्पण, आज तक विवेकानंद की प्रतिमा तक नहीं पहुंच पाए लोग’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी. इसके बाद मुख्यमंत्री ने इसे गंभीरता से लेते हुए अफसरों को व्यवस्था दुरूस्त करने का निर्देश दिया. तब जाकर अफसरों की नींद टूटी और आम लोगों के लिए इसे खोलने का निर्देश दिया गया.