हेमंत सोरेन विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले एक सीट से देंगे इस्तीफा

रांची. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन विधानसभा का सत्र शुरू होने से पहले एक सीट से इस्तीफा देंगे. वे दुमका और बरहेट दो सीट से चुनाव लड़े थे. दोनों सीटों पर जीत दर्ज की. ऐसे में उन्हें एक सीट छोड़नी होगी. इसका फैसला शपथ ग्रहण समारोह से पहले लेना होगा. बताया जाता है कि कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श के बाद वे इस संबंध में निर्णय लेंगे.

जानकारी हो कि दोनों सीटें संथाल परगना प्रमंडल में आती है. दोनों सीट पर दूसरे नंबर पर भाजपा प्रत्याशी ही रहे हैं. दोनों सीटें अनुसूच‍ित जनजात‍ि के ल‍िए आरक्ष‍ित है. पिछला विधानसभा चुनाव भी सोरेन दोनों सीटों से लड़े थे. हालांकि, तब उन्हें दुमका सीट से हार का सामना करना पड़ा था.

नए साल पर पीएम मोदी ने किसानों को दिया तोहफा

मुख्यमंत्री दो दिवसीय दौरे पर राज्य की उपराजधानी दुमका के लिए रवाना हो गये हैं. शाम 5.30 बजे वे दुमका स्थित राजभवन में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता और आम लोगों से मुलाकात करेंगे. रात में दुमका में ही ठहरेंगे.

5 जनवरी, 2020 की सुबह भी दुमका में स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेंगे. दोपहर 1 बजे वे भोगनाडीह के लिए रवाना होंगे. वहां सिध्दो कान्हू की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. भोगनाडीह में ही मुख्यमंत्री का जनता दरबार लगेगा, जहां वे लोगों की समस्याएं सुनेंगे. शाम 4.30 बजे उनका रांची लौट आने का कार्यक्रम है. 6 जनवरी से व‍िधानसभा का सत्र रांची में होना है.